छत्‍तीसगढ़ : महिला होने के कारण गांव की पंचायत सचिव को हटाने की सिफारिश, 'मंत्रीजी' ने दिया दखल तब...

डौंडीलोहारा जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने अपने आदेश में लिखा था कि पंचायत सचिव महिला हैं और पुरुषों जितना कार्य नहीं कर सकती.

छत्‍तीसगढ़ : महिला होने के कारण गांव की पंचायत सचिव को हटाने की सिफारिश, 'मंत्रीजी' ने दिया दखल तब...

छत्‍तीसगढ़ के मंत्री टीएस सिंहदेव के हस्‍तक्षेप के बाद यह तबादला निरस्‍त किया गया

Chattisgarh: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सालभर पहले बालोद जिले के एक गांव की पंचायत सचिव को हटाने की सिफारिश सिर्फ इसलिए कर दी गई क्योंकि वह महिला है. जनपद के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (CEO)ने आदेश जारी किया था. साल भर बाद आदेश की प्रति सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव ने हस्तक्षेप किया तब जाकर यह तबादला निरस्त हुआ.

डौंडीलोहारा जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने अपने आदेश में लिखा था कि पंचायत सचिव महिला हैं और पुरुषों जितना कार्य नहीं कर सकती. जनपद पंचायत सीईओ ने पंचायत सचिव हेमलता मानिकपुरी को भेंडी (लो.) से हटाकर झिटिया भेजने और झिटिया के सचिव रामेश्वर को भेंडी (लो.) में पदस्थ करने का प्रस्ताव जिला पंचायत बालोद को भेजा था. राज्‍य के मंत्री सिंहदेव ने फौरन मामले की जांच कर जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए. इसके बाद सीईओ ने आनन-फानन में एक साल पहले के आदेश को शनिवार शाम को ही निरस्त करने का आदेश जारी किया.

- - ये भी पढ़ें - -
* आर्यन खान की जमानत याचिका पर अब 13 अक्टूबर को होगी सुनवाई
* भारत का चीन को कड़ा संदेश, LAC के शेष इलाकों से सैन्य वापसी की ज़िम्मेदारी PLA पर डाली
* ''जनता क्यों भुगते', महाराष्ट्र में बंद से नाखुश लोगों ने दी तीखी प्रतिक्रिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com