विज्ञापन
This Article is From Jun 24, 2020

मध्य प्रदेश में जल्द होगा कैबिनेट विस्तार, केंद्रीय नेतृत्व से हरी झंडी मिलने का इंतजार

ऐसा भी बताया जा रहा है कि एमपी के राज्यपाल लालजी टंडन के अस्वस्थ होने के कारण यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को एमपी के कार्यवाहक गर्वनर का प्रभार सौंपा जा सकता है.

मध्य प्रदेश में जल्द होगा कैबिनेट विस्तार, केंद्रीय नेतृत्व से हरी झंडी मिलने का इंतजार
भोपाल में बैठक के बाद शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बात की
भोपाल:

मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह सरकार में जल्द मंत्रिमंडल वस्तार होने वाला है. ऐसा बताया जा रहा है कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा करने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान जल्द दिल्ली आने वाले हैं. ऐसा बताया जारहा है कि सीएम शिवराज आज शाम दिल्ली जा सकते हैं. दिल्ली के मध्य प्रदेश भवन में इसका आधिकारिक संदेश पहुंच चुका है. इसके साथ ही दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलने का समय भी लिया गया है. ऐसा भी बताया जा रहा है कि एमपी के राज्यपाल लालजी टंडन के अस्वस्थ होने के कारण यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को एमपी के कार्यवाहक गर्वनर का प्रभार सौंपा जा सकता है. खबर ये भी है कि शनिवार 27 जून को मध्य प्रदेश में कैबिनेट का विस्तार हो सकता है.

शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा, 'आज बहुत महत्वपूर्ण बैठक हुई, प्रदेश अध्यक्ष, संगठन महामंत्री हम सब लोग उसमें शामिल थे. एक प्रमुख विषय है मंत्रिमंडल का विस्तार, शीघ्र ही मंत्रिमंडल का विस्तार होने वाला है. विस्तार के सभी पहलुओं पर हमने विस्तृत चर्चा की है. दिल्ली में चर्चा होनी है. उसके बाद बहुत जल्द ही मंत्रिमंडल का गठन होगा. आज हमने उसके सभी पहलुओं पर चर्चा की है.'

हालांकि, उन्होंने मंत्रिमंडल विस्तार की तिथि नहीं बताई. चौहान ने 23 मार्च को अकेले मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगे देशव्यापी लॉकडाउन के कारण उन्होंने 29 दिन बाद 21 अप्रैल को पांच सदस्यीय मंत्रिपरिषद का गठन किया था. इसमें कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी तुलसी सिलावट एवं गोविन्द सिंह राजपूत शामिल हैं.

(इनपुट एजेंसी भाषा से भी)

Video: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ मध्यप्रदेश में मामला दर्ज

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com