विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 21, 2019

जमीन कब्जाने से रोका तो दबंगों ने आदिवासी महिला के ऊपर चढ़ा दिया ट्रैक्टर, बुजर्ग के साथ की मारपीट

घटना सिंगरौली जिला मुख्यालय से करीब 60 किलामीटर दूर जियावन थाना क्षेत्र के ढिलरी गांव में शुक्रवार को हुई.  

Read Time: 4 mins
जमीन कब्जाने से रोका तो दबंगों ने आदिवासी महिला के ऊपर चढ़ा दिया ट्रैक्टर, बुजर्ग के साथ की मारपीट
पुलिस ने मामले दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.
भोपाल:

जमीन विवाद को लेकर हत्या का अब एक नया मामला मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले से सामने आया है. यहां जमीन के विवाद के चलते दबंगों ने 30 वर्षीय एक आदिवासी महिला को कथित रूप से ट्रैक्टर से कुचल दिया. इसमें उसकी मौत हो गई है. इतना ही नहीं दबंगों के ने महिला के वृद्ध ससुर के साथ मारपीट कर घायल कर दिया. घटना सिंगरौली जिला मुख्यालय से करीब 60 किलामीटर दूर जियावन थाना क्षेत्र के ढिलरी गांव में शुक्रवार को हुई.  

जमीन को लेकर विवाद: कर्नल ने जवानों के साथ मिलकर फसल कर दी बर्बाद, केस हुआ दर्ज

जियावन पुलिस थाना प्रभारी नेहरू सिंह ने रविवार को बताया कि 30 वर्षीय किरण कोल की ट्रैक्टर चढ़ाकर हत्या करने एवं उसके 60 वर्षीय ससुर विशेषर कोल की पिटाई करने के मामले में मुख्य आरोपी प्रभाकर बैस एवं बंधु बैस को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि लालपति बैस फरार है. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को ये तीनों आरोपी ग्राम ढिलरी में चार साल पहले कथित रूप से उनके द्वारा बेची गयी जमीन पर कब्जा करने के लिए गये और ट्रैक्टर से जोताई करने लगे. इस जमीन पर पिछले 30 साल से विशेषर कोल का कब्जा था. 

सोनभद्र नरसंहार का आंखों देखा हाल: 32 ट्रैक्टरों पर आए 200 लोग, आधे घंटे चलाईं गोलियां और बिछा दीं 10 लाशें

सिंह ने बताया कि इसे देखकर विशेषर कोल और उसकी बहू किरण कोल वहां पहुंच गये और जोताई के को को रोकने लगे. दोनों पक्षों ने इस जमीन पर अपना-अपना दावा जताया जिससे बाद विवाद बढ़ता गया. उन्होंने कहा कि इससे गुस्साए प्रभाकर बैस ने किरण कोल के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई तथा उसके ससुर को लाठियों से पीटकर बुरी तरह से घायल कर दिया. सिंह ने बताया कि दोनों को तुरंत इलाज के लिए पास के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से अगले दिन शनिवार को किरण को बेहतर इलाज के लिए सिंगरौली जिला चिकित्सालय ले जाया लाया जा रहा था, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. उन्होंने कहा कि तीनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या), 307 (हत्या का प्रयास), 294, 323, 504 एवं एससी/ए टी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. 

मध्य प्रदेश: 2 फुट जमीन के विवाद में परिवार के 5 लोगों की हत्या, रिश्तेदारों ने ही ले ली जान

बता दें हाल ही में उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में भी जमीन विवाद को लेकर एक बड़े हत्याकांड को अंजाम दिया गया था. यहां दबंगों ने आदिवासियों के ऊपर गोलियां चला दीं, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे. मामले में मुख्य आरोपी प्रधान समेत 20 से अधिक लोगों को पकड़ लिया गया है और जांच जारी है.  (इनपुट-भाषा)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;