पेट्रोल की बढ़ी कीमतों पर BJP सांसद का अजीबोगरीब बयान, कहा - लोगों की आमदनी...

देश भर में लगातार बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमतों से एक ओर जहां आम आदमी परेशान है तो वहीं दूसरी ओर इसे लेकर बीजेपी सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी का एक अजीबोगरीब बयान सामने आया है.

पेट्रोल की बढ़ी कीमतों पर BJP सांसद का अजीबोगरीब बयान, कहा - लोगों की आमदनी...

बीजेपी सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी

भोपाल:

देश भर में लगातार बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमतों से एक ओर जहां आम आदमी परेशान है तो वहीं दूसरी ओर इसे लेकर बीजेपी सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी का एक अजीबोगरीब बयान सामने आया है. सोलंकी का कहना है कि कि अगर पेट्रोल की कीमतें बढ़ रही हैं तो उसी अनुपात में लोगों की आमदनी भी तो बढ़ी है. साथ ही इसके ल‍िए उन्होंने कांग्रेस को भी कटघरे में खड़ा कर दिया. सोलंकी ने कहा, 'पेट्रोल की कीमतें जिस अनुपात में बढ़ी हैं उसी अनुपात में लोगों की आमदनी भी बढ़ी है. पेट्रोल की कीमतें केवल नरेंद्र मोदी सरकार में थोड़े ही बढ़ी है, कांग्रेस ने शुरू में 55 साल देश मे शासन किया पर ऐसा कोई इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा नहीं किया जिससे की इनकी कीमतों में कमी आ पाये लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार प्रयास कर रही है कि इनकी कीमतों में कमी आये.'

बता दें कि सोमवार को ईंधन की कीमतों में लगातार सातवें दिन वृद्धि दर्ज की गई. कीमतों में तेजी के बीच पेट्रोल में 26 पैसे जबकि डीजल में 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मुताबिक, इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल 88.99 रुपये प्रति लीटर हो गया जबकि डीजल 79.35 रुपये लीटर पर पहुंच गया है. अन्य मेट्रो शहरों की बात करें तो कोलकाता में पेट्रोल 90 रुपये प्रति लीटर के पार चला गया है. कोलकाता में पेट्रोल 90.25 रुपये लीटर जबकि डीजल के दाम 82.94 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 95.46 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.34 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं, चेन्नई में पेट्रोल 91 रुपये के पार चला गया है. यहां पेट्रोल 91.19 रुपये लीटर जबकि डीजल की कीमत 84.44 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

देश के कई हिस्सों में तो प्रीमियम पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर को भी पार कर चुकेी है. रविवार की बढ़ोतरी के बाद मध्य प्रदेश में भी प्रीमियम श्रेणी का पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार चला गया था, जिससे लेकर वहां के लोगों ने सरकार से ईंधन की कीमतें घटाने की मांग की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतें संशोधित की जाती हैं. इनकी कीमतें इंटरनेशनल क्रूड प्राइस और विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से तय की जाती हैं. हर रोज सुबह छह बजे देश में नई कीमतें लागू हो जाती हैं.