विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 16, 2018

मध्य प्रदेश: आरक्षण को लेकर BJP के मंत्री का बड़ा बयान

नरसिंहपुर में विप्र समागम कार्यक्रम के दौरान मंत्री गोपाल भार्गव ने आरक्षण को अनीति भरा बताया.

Read Time: 2 mins
मध्य प्रदेश: आरक्षण को लेकर BJP के मंत्री का बड़ा बयान
मंत्री गोपाल भार्गव ने आरक्षण को अनीति भरा बताया.
भोपाल: नरसिंहपुर में विप्र समागम कार्यक्रम के दौरान मंत्री गोपाल भार्गव ने आरक्षण को अनीति भरा बताया. उन्होंने मंच से कहा कि आज़ादी के समय हमारी समाज के एक चौथाई सांसद, विधायक और अधिकारी-कर्मचारी हुआ करते थे, लेकिन अब 10 फीसदी भी नहीं बचे. उन्होंने इस दौरान कहा कि आजादी के समय देश में अनीति का नहीं नीति का काम था. आरक्षण के नाम पर ब्राह्मण या किसी और समाज के साथ नहीं, बल्कि प्रतिभाओं के साथ मजाक हो रहा है.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश: शिवराज के राज्यमंत्री कम्प्यूटर बाबा ने अब इनके लिए BJP से मांगा टिकट

गोपाल भार्गव ने कहा कि 90 फीसदी वालों को घर बैठाकर 40 फीसदी वालों को आगे बढ़ाया जाएगा, तो देश पिछड़ जाएगा. वर्तमान में देश का यह हाल है कि हर पार्टी ब्राह्मण का समर्थन चाहती, पर ब्राह्मण को देना कुछ नहीं चाहती. इस कार्यक्रम में शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती, कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी, पदम श्री विजयदत्त श्रीधर सहित कई विधायक, जनप्रतिनिधि और ब्राह्मण सन्त मौजूद रहे.

VIDEO: दलित आरक्षण के खिलाफ हुआ भारत बंद
हालांकि, मामले को बढ़ता देख मंत्री गोपाल भार्गव ने इस संबंध में सफाई भी दी है. उन्होंने कहा, “परशुराम जयंती के मौके पर एक कार्यक्रम में दिए गए मेरे वक्तव्य को राजनीतिक कारणों से तोड़-मरोड़ कर कुछ नेताओं और समाचार माध्यमों द्वारा प्रस्तुत किया जा रहै है. मैं इस भ्रांति को दूर करते हुए यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मैं संविधान परस्त आरक्षण व्यवस्था का घोर समर्थक हूं. मैंने अपने वक्तव्य में कहीं भी आरक्षण शब्द का उपयोग नहीं किया है.”

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;