भूपेश बघेल का आरएसएस पर परोक्ष रूप से कटाक्ष, हिटलर, मुसोलिनी बीजेपी के आदर्श

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि तानाशाह एडोल्फ हिटलर और बेनिटो मुसोलिनी भारतीय जनता पार्टी के "आदर्श" तथा उसकी विचारधारा आयातित

भूपेश बघेल का आरएसएस पर परोक्ष रूप से कटाक्ष, हिटलर, मुसोलिनी बीजेपी के आदर्श

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (फाइल फोटो).

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को कहा कि तानाशाह एडोल्फ हिटलर और बेनिटो मुसोलिनी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के "आदर्श" हैं तथा उसकी विचारधारा "आयातित" है और झूठे प्रचार-प्रसार पर आधारित है. भाजपा के वैचारिक मार्गदर्शक आरएसएस पर स्पष्ट रूप से निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, “आप उनकी संस्कृति को देख सकते हैं. वे निक्कर और काली टोपी पहनते हैं और ड्रम बजाते हैं. ये भारतीय पोशाक नहीं हैं. वे उसी (हिटलर और मुसोलिनी) से प्रेरित हैं और उसी के अनुसार काम करते हैं.”

बघेल जयपुर में कांग्रेस की रैली में भाग लेकर लौटने के बाद रायपुर के स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात कर रहे थे.

यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी ने हिंदू बनाम हिंदुत्ववादी का एक नया विमर्श खड़ा किया है, बघेल ने कहा, “भाजपा की विचारधारा आयातित है. कांग्रेस ने अपनी विचारधारा ऋषि मुनियों (ऋषियों) की परंपरा से ली है. शंकराचार्य हों, गौतम बुद्ध हों, गुरु नानक देव हों, कबीर हों या गुरु घासीदास, हमारे सभी ऋषि मुनियों ने सत्य की बात की है. यही बात महात्मा गांधी ने अपनी आत्मकथा- ''सत्य के साथ मेरे प्रयोग'' में भी लिखी थी.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की नींव झूठ और धोखाधड़ी पर आधारित है और इसलिए हिटलर एवं मुसोलिनी उसके आदर्श हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)