विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 22, 2023

"आज विदेशी नेता PM मोदी के पैर छू रहे हैं" : छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सभा में बोले गृहमंत्री अमित शाह

अमित शाह ने मंच से कहा विदेशों में नरेन्द्र मोदी के नारे लग रहे हैं. नरेंद्र मोदी जी जहां जाते हैं वहां के लीडर, नेता उनसे ऑटोग्राफ लेते हैं. अपाइंटमेंट चाहते हैं. जी-7 में मोदी जी गए तो एक राष्ट्र के प्रमुख ने उनके पैर छुए. पूरी दुनिया में मोदी-मोदी के नारे लग रहे हैं.

Read Time: 4 mins
"आज विदेशी नेता PM मोदी के पैर छू रहे हैं" : छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सभा में बोले गृहमंत्री अमित शाह
रायपुर:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुर्ग से भाजपा के मिशन 2023 का चुनावी शंखनाद कर दिया. दुर्ग कि रवि शंकर स्टेडियम में आयोजित जनसभा को अमित शाह ने संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार को वादाख़िलाफी की है. जो वादा करके आये थे उसे भूल गए. गृहमंत्री अमित शाह अपने संबोधन की शुरुआत में ही कांग्रेस सरकार को चेतावनी देते हुए कहा, यहां मौजूद विशाल जनता को मुख्यमंत्री देख लें और समझ लें कि उनकी उल्टी गिनती शुरू हो गई है. अमित शाह ने प्रदेश सरकार के घोटालों को गिनाते हुए कहा कि प्रदेश में 500 करोड़ का कोयला घोटाला, 2000 करोड़ का शराब घोटाला 1300 करोड़ का गोठान घोटाला 700 करोड़ के DMF घोटाला हुआ है., छत्तीसगढ़ की बघेल सरकार हर मोर्चे पर फेल है.

शाह ने कहा कि एक हजार किसानों ने आत्महत्या की. बेरोजगारी लगातार बढ़ी है. केंद्र सरकार ने धान के लिये 74 हजार करोड़ रुपए रुपये दिया जबकि भूपेश सरकार ने मात्र 12,100 करोड़ रुपए किसानों को दिए. और बोलते है वे धान खरीद रहे है. कांग्रेस ने 10 लाख नौकरी देने का वादा किया, लेकिन युवाओं को नौकरी नहीं दी. बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया लेकिन नहीं दिया. बुजुर्ग माताओं को वृद्धा पेंशन अब समय पर नहीं पहुंच रही है. स्थिति ये है कि प्रदेश पर 1.5 लाख करोड़ का कर्ज भी हो गया है गृहमंत्री अमित शाह ने मंच से कहा, कांग्रेस ने 70 साल तक राम का अपमान किया. लोग संकल्प लें कि वे छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनाएंगे और केंद्र में मोदी की सरकार बनाएंगे.

"आज विदेशी नेता मोदी के पैर छू रहे हैं"

अमित शाह ने मंच से कहा विदेशों में नरेन्द्र मोदी के नारे लग रहे हैं. नरेंद्र मोदी जी जहां जाते हैं वहां के लीडर, नेता उनसे ऑटोग्राफ लेते हैं. अपाइंटमेंट चाहते हैं. जी-7 में मोदी जी गए तो एक राष्ट्र के प्रमुख ने उनके पैर छुए. पूरी दुनिया में मोदी-मोदी के नारे लग रहे हैं. ये नारे मोदी नहीं बल्कि देश की जनता का सम्मान है.

मनमोहन सरकार में 12 लाख करोड़ का हुआ था घोटाला

अमित शाह ने कहा कि 2014 से पहले जब केंद्र में सोनिया-मनमोहन सरकार थी. उस समय 12 लाख करोड़ रुपए का घोटाला किया. मोदी सरकार को 9 साल हो गए हैं, विपक्ष घोटाले का आरोप तक नहीं लगा सकता है. केंद्र में जब कांग्रेस की सरकार थी तो आए दिन आतंकवादी हमला होते थे. आलिया, मालिया, जमालिया पाकिस्तान से घुसते थे और जवानों का सर काटकर ले जाते थे. मोदी सरकार में पाकिस्तान ने उरी, पुलमावा में हमला किया तो पीएम मोदी ने 10 दिन के अंदर सर्जिकल स्ट्राइक करके पाकिस्तान को सबक सिखाया.

कश्मीर से धारा 370 हटाई गई

अमित शाह ने कहा कि कश्मीर से 5 अगस्त 2014 को धारा 370 को हटाया गया. उस समय कांग्रेस कह रही थी मत हटाओ. राहुल के नेतृत्व में सभी कहते रहे कश्मीर में खून की नदियां बह जाएंगी. लेकिन एक कंकड़ तक नहीं चलाने की किसी की हिम्मत नहीं हुई.

"रामलला के दर्शन करने टिकट तैयार रखें"

अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के लोगों से कहा कि वे जनवरी में अयोध्या का टिकट तैयार रखें, क्योंकि मंदिर के गर्भगृह में रामलला के दर्शन होने वाले हैं. भगवान राम का मंदिर को कांग्रेस लटका रही थी, भटका रही थी. मोदी जी ने ये काम किया और जनवरी में लोग रामलला के दर्शन कर पाएंगे.

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NDTV कॉन्क्लेव : MP के सीएम डॉ. मोहन यादव ने की पेपर लीक के खिलाफ सख्त कदम उठाने की घोषणा
"आज विदेशी नेता PM मोदी के पैर छू रहे हैं" : छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सभा में बोले गृहमंत्री अमित शाह
किसी कांग्रेसी से पूछा जाए कि देश बड़ा या गांधी परिवार तो वह हकला जाएगा : हिमंता बिस्व सरमा
Next Article
किसी कांग्रेसी से पूछा जाए कि देश बड़ा या गांधी परिवार तो वह हकला जाएगा : हिमंता बिस्व सरमा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;