विज्ञापन
This Article is From Aug 03, 2019

छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 7 माओवादी ढेर, मौके से AK-47 सहित भारी संख्या में हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में सात माओवादी मारे गए.

छत्तीसगढ़:  सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 7 माओवादी ढेर, मौके से AK-47 सहित भारी संख्या में हथियार बरामद
प्रतीकात्मक फोटो
रायपुर:

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 7 माओवादियों को मार गिराया. मौके से एके-47, 303 राइफल और 12 बोर बंदूक सिंगल शॉट राइफल सहित गोला बारूद बरामद हुआ. माओवादियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ अभी भी जारी है. राजनांदगांव जिले के थाना बागनदी एवं बोरतलाव के बीच और महाराष्ट्र सीमा से सटे शेरपार और सीतागोटा के बीच सुरक्षाबलों को माओवादियों की सूचना मिली थी, जिसके बाद डीआरजी और सीएएफ की पार्टी रवाना की गई थी.

सुरक्षाबलों ने बस्तर में 7 नक्सलियों को मार गिराया, हथियार बरामद 


इस संबंध में पुलिस उप महानिरीक्षक (नक्सल विरोधी अभियान) सुंदरराज पी ने बताया कि शनिवार सुबह करीब छह बजे बागनदी पुलिस थाने के अंतर्गत सीतागोटा गांव के जंगल में उस समय मुठभेड़ हुई जब जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की टीम नक्सलरोधी अभियान के लिए जा रही थी. उन्होंने बताया, "अब तक सात शव बरामद किए गए हैं. घटना स्थल से एक एके 47 राइफल सहित भारी संख्या में हथियार मिले हैं. तलाश अभियान जारी है."

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में BJP विधायक की हत्या का मास्टरमाइंड नक्सली मुठभेड़ में ढेर

बीते दिनों छत्तीसगढ़ के बस्तर में सुरक्षाबलों ने 7 नक्सलियों को ढेर कर दिया था. जानकारी के मुताबिक बस्तर के तिरिया माचकोट के जंगलों में ओडिशा सीमा पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 7 नक्सलियों को मार गिराया था, जिसमें 3 महिला नक्सली भी शामिल थीं. मारे गए नक्सलियों के शव व उनके हथियार बरामद कर लिये गए थे. 

VIDEO: संभल में फरार हुआ कैदी मुठभेड़ में ढेर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com