विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 24, 2018

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सली हमला, मुठभेड़ में 4 जवान शहीद, 11 घायल

ये घटना छत्तीसगढ़ के हाल के महीनों में घटी सबसे बड़ी घटना है. पिछले साल अप्रैल-मई की घटना के बाद पुलिस को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ था, लेकिन आज एक बड़ा झटका पुलिस को लगा है. 

Read Time: 3 mins
छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सली हमला, मुठभेड़ में 4 जवान शहीद, 11 घायल
प्रतीकात्मक तस्वीर.
रायपुर: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में चार जवान शहीद हो गए हैं. वहीं हमले में 11 जवान बुरी तरह से घायल हो गए हैं. मुठभेड़ जिले के इरपानार जंगल में हुई है. इधर शहीदों के शवों को लाने के लिए जगदलपुर से हेलीकॉप्टर रवाना हो गया है. वहीं घायलों को अस्पताल भेजा जा रहा है. कुछ घायलों को रायपुर भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में नक्‍सलियों का तांडव, ठेकेदार के बेटे को अगवा कर गोली मारी

राज्य के नक्सल विरोधी अभियान के विशेष पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने बताया कि हमले में डीआरजी के दो पुलिस उपनिरीक्षक और दो आरक्षक शहीद हो गए हैं. उन्होंने बताया कि जिले में डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल को गश्त में रवाना किया गया था. दल जब इरपानार गांव के करीब था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी कर दी. इसमें चार जवान शहीद हो गए. 

यह भी पढ़ें : बिहार में नक्सलियों का तांडव : जमुई में दो सुरक्षाकर्मियों की अपहरण के बाद गला रेतकर हत्या

इस घटना के तत्काल बाद आईजी विवेकानंद नारायणपुर पहुंच गए हैं. वहीं, डीआईजी कांकेर रतनलाल डांगी भी नारायणपुर के निकल गए हैं. आपको बता दें कि आज दोपहर से इरपानार के जंगल में डीआरजी और एसटीएफ के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ चल रही थी. पुलिस के शीर्ष अधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि कर दी है. 

naxal
घायल जवानों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

 
raman singh
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने अस्पताल जाकर घायल जवानों का हाल जाना.

नक्सल हमले में घायल जवानों को देखने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल पहुंचे. ऑस्ट्रेलिया दौरे से रायपुर लौटते ही माना विमानतल से वह सीधे अस्पताल पहुंचे और और घायलों का हाल जाना. घायल जवानों के स्वास्थ्य और उनके इलाज की जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने हमले की तीव्र निंदा की. शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की. घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की.

VIDEO : नक्सलियों पर लगाम लगाने में नाकाम सरकारी नीतियां?


ये घटना छत्तीसगढ़ के हाल के महीनों में घटी सबसे बड़ी घटना है. पिछले साल अप्रैल-मई की घटना के बाद पुलिस को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ था, लेकिन आज एक बड़ा झटका पुलिस को लगा है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;