विज्ञापन
This Article is From Feb 26, 2021

मां की मौत से दुखी शख्स जान देने के इरादे से पटरी पर लेटा, RPF जवान ने ऐसे बचाया, देखें VIDEO 

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक शख्स पटरी पर लेटा नजर आ रहा है और ट्रेन सामने से आती हुई दिखाई पड़ रही है.

मां की मौत से दुखी शख्स जान देने के इरादे से पटरी पर लेटा, RPF जवान ने ऐसे बचाया, देखें VIDEO 
आरपीएफ जवान की सतर्कता ने बचाई शख्स की जान
मुंबई:

मुंबई के विरार स्टेशन पर एक शख्स के पटरी पर लेटकर जान देने की कोशिश करने का मामला सामने आया है. अपनी मां की मौत से दुखी 32 वर्षीय एक व्यक्ति आत्महत्या के इरादे से विरार स्टेशन पर ट्रैक पर लेट गया है. हालांकि, रेलवे सुरक्षा बल (RPF) की सतर्कता की वजह से ट्रेन के आने से पहले ही उसे ट्रैक से हटा लिया गया है और उस शख्स की जान बच गई. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आरपीएफ के इस कदम की सराहना की. 

जानकारी के मुताबिक, 24 फरवरी यानी बुधवार को एक शख्स आत्महत्या करने के इरादे से विरार स्टेशन पर ट्रैक पर लेट गया. जिसके बाद आरपीएफ के जवान प्रवीण और उसके अन्य साथी जवान अपनी जान की परवाह किए बगैर ट्रैक पर उतर गए और उस व्यक्ति की जान बचाई. जवानों ने त्वरित कदम उठाते हुए उसे ट्रेन आने के पहले ही ट्रैक से हटा लिया. 

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक शख्स पटरी पर लेटा नजर आ रहा है और ट्रेन सामने से आती हुई दिखाई पड़ रही है. इस बीच, एक आरपीएफ जवान दौड़कर पटरी के पास पहुंचता है और वो एवं उसके साथी व्यक्ति को ट्रैक से हटाते हैं. इस दौरान प्लेटफॉर्म पर लोगों की भीड़ लग गई है. 

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने घटना का वीडियो शेयर करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, "अपनी माता जी के देहांत से व्यथित, एक व्यक्ति द्वारा विरार स्टेशन पर, रेलवे ट्रैक पर आत्महत्या का प्रयास किया गया, रेलवे सुरक्षा बलों की सतर्कता से, उन्हें समय रहते ट्रैक से हटा कर एक अमूल्य जीवन बचाया गया."

(अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

हेल्‍पलाइन : 1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ - 1860-2662-345 अथवा help@vandrevalafoundation.com 2) TISS iCall - 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com