राज ठाकरे ने चचेरे भाई उद्धव ठाकरे की 'विदाई' के बाद किया 'अच्‍छे भाग्‍य' वाला ट्वीट

राज ठाकरे ने भी शिवसेना में विद्रोह की अगुवाई की थी और कुछ वर्ष पहले अपनी पार्टी महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना का गठन किया था

राज ठाकरे ने चचेरे भाई उद्धव ठाकरे की 'विदाई' के बाद किया 'अच्‍छे भाग्‍य' वाला ट्वीट

उद्धव ठाकरे के सीएम पद से इस्‍तीफे के बाद राज ठाकरे ने खास ट्वीट किया है

मुंबई :

Maharashtra Political Crisis: महाराष्‍ट्र के सियासी संकट को लेकर MNS प्रमुख राज ठाकरे ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्‍होंने अच्‍छे भाग्‍य को निजी उपलब्धि मानने की गलतफहमी नहीं पालने की सलाह दी. महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे के इस ट्वीट को अपने चचेरे भाई उद्धव ठाकरे के लिए संदेश के तौर माना जा रहा है जिन्‍होंने बुधवार रात को ही राज्‍य के सीएम पद से इस्‍तीफा दिया है.गौरतलब है कि राज ठाकरे ने भी शिवसेना में विद्रोह की अगुवाई की थी और कुछ वर्ष पहले अपनी पार्टी महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना का गठन किया था. हालांकि यह अलग बात हैं कि एकनाथ शिंदे के उलट, जो बीजेपी के साथ समझौते के तहत सत्‍ता में भागीदारी बनाए रखेंगे, राज ठाकरे को अब तक अपने सियासी कररियर में बेहद कम सफलता मिली है.

दरअसल, राज के पिता श्रीकांत ठाकरे, शिवसेना के संस्‍थापक और उद्धव ठाकरे के पिता बाल ठाकरे के छोटे भाई थे. भाषण की धारदार शैली और आक्रामक अंदाज के कारण एक समय राज ठाकरे को अपने चाचा के स्‍वाभाविक उत्‍तराधिकारी के तौर पर देखा जाता था लेकिन जब बाला साहब ने 2000 के दशक के मध्‍य में उद्धव को अपने उत्‍तराधिकारी के तौर पर चुना तो राज नाराज हो गए और उन्‍होंने 2005 में पार्टी को छोड़ने का निर्णय लिया. 

* 'उदयपुर हत्याकांड : कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में जुलूस के दौरान तनाव, फेंके गए पत्थर
* '"असल में यही हुआ..." : उद्धव ठाकरे के इस्तीफे को लेकर संजय राउत ने शेयर किया स्केच
* Presidential Election 2022 : इस परिस्थिति में नामांकन हो सकता है खारिज, उम्मीदवारों को मानने होते हैं ये नियम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उद्धव ठाकरे के इस्‍तीफे के बाद शिवसेना का क्‍या होगा? जानिए क्‍या कहते हैं जानकार