पुणे से संदिग्‍ध आतंकी गिरफ्तार, देश के विभिन्‍न इलाकों में लश्‍कर के लिए कर रहा था नियुक्ति

महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) ने LET में आतंकियों की भर्ती में भूमिका निभाने के आरोप में मंगलवार को पुणे से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया

पुणे से संदिग्‍ध आतंकी गिरफ्तार, देश के विभिन्‍न इलाकों में लश्‍कर के लिए कर रहा था नियुक्ति

प्रतीकात्‍मक फोटो

मुंबई :

महाराष्ट्र ATS ने पुणे से एक संदिग्ध आतंकी को पकड़ा. संदिग्ध आतंकी का नाम जुनेद बताया गया है. जुनेद पर शक है कि वो लश्‍कर-ए-तैयबा (LET) से जुड़ा है और उसके आतंकी नेटवर्क के लिए रिक्रूटमेंट करता है.जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) ने LET में आतंकियों की भर्ती में भूमिका निभाने के आरोप में मंगलवार को पुणे से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि संदिग्ध की पहचान पुणे निवासी जुनेद के रूप में हुई है, जो सोशल मीडिया के जरिए लश्कर के आतंकी नेटवर्क से जुड़ा था. उन्होंने कहा कि जुनेद को एटीएस अधिकारियों ने आतंकी गतिविधियों के लिए वित्तपोषण के सिलसिले में गिरफ्तार किया.

जांच में पता चला है कि जुनेद देश के विभिन्न इलाकों में 10 से ज्यादा लोगों को लश्‍कर के लिए रिक्रूट कर चुका है, इनमें से कुछ के कश्मीर में छिपे होने का शक है. जुनेद  देश के दूसरे राज्यों से लोगों से ऑनलाइन जुड़कर उनका ब्रेनवाश करता और फिर आतंक के लिए प्रेरित करता था.इसके लिए सोशल मीडिया का भी सहारा लेता था. वह अब तक महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश , झारखंड से लोगों को रिक्रूट कर चुका है. जुनेद कश्मीर में बैठे लश्कर के आकाओं के सीधे संपर्क में था. ATS ने इस मामले में लश्कर के तीन आतंकियों को भी आरोपी बनाया है. ATS का दावा है कि जुनेद द्वारा रिक्रूट कुछ लोग कश्मीर में पुलिस मुठभेड़ में मारे भी गए हैं. खुफिया एजेंसियों से बचने के लिए  जुनेद अकोला छोड़ पुणे रहने आ गया था लेकिन आखिरकार महाराष्‍ट्र एटीएस के हत्‍थे चढ़ ही गया. (भाषा से भी इनपुट)

- ये भी पढ़ें -

* "कराची में है दाऊद...", ED की पूछताछ में भांजे ने किया खुलासा, कहा - ईद-दीवाली पर परिवार से होती है बात
* केरल : रैली में नफरतभरे नारे लगाने वाले नाबालिग का वीडियो वायरल, केस दर्ज
* ग्रेटर नोएडा: IAS अफसरों की सांठगांठ से हड़पी थी 135 करोड़ की जमीन, गैंगस्टर यशपाल समेत 9 पर केस "

"कुतुब मीनार पुरातात्विक महत्‍व का स्‍मारक है, पूजा स्‍थल नहीं": ASI का कोर्ट में हलफनामा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com