विज्ञापन
This Article is From Apr 26, 2019

PM मोदी ने कार्यकर्ताओं को बताया 'भाभीजी' वाला फॉर्मूला, ऐसे बिना खर्च करें चुनाव-प्रचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शुक्रवार को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से नामांकन करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शुक्रवार को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से नामांकन करेंगे. उससे पहले उन्होंने स्थानीय लोगों के बूथ कार्यकर्ताओं को सभा के जरिए संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी के कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करने के लिए कई बातें साझा की. पीएम मोदी ने बूथ कार्यकर्ताओं को बिना खर्च के चुनाव प्रचार-प्रसार करने की तरकीब भी बतलाई. इतना ही नहीं, वाराणसी के प्रत्येक क्षेत्र के परिवारों से मुलाकात करने का नया तरीका भी सुझाया है. पीएम मोदी द्वारा चुनाव प्रचार के तरीका बताने के बाद बूथ कार्यकर्ताओं में अलग ही उत्साह देखने को मिला.

करतारपुर गलियारा में हो रही देरी पर बोला पाकिस्तान, कहा - भारत इच्छुक नहीं है

पीएम मोदी ने बूथ कार्यकर्ताओं का धन्यवाद देते हुए कहा, 'कम से कम खर्च में हम चुनाव लड़ सकते हैं क्या? देखिए हम अहमदाबादियों की एक पहचान है. मैं अहमदाबादी हूं पक्का. जो अहमदाबादी होते हैं वह सिंगल फेयर डबल जर्नी वाले होते हैं. बिना खर्चा चुनाव लड़ा जा सकता है. आप लड़ पाएंगे क्या? मैं तरीका बताता हूं. देखिए आपके पोलिंग बूथ में मान लिजिए 1000 वोट है, मतलब 250 परिवार है. 250 परिवार में आपके पास मान लिजिए बूथ में 25 कार्यकर्ता है तो एक कार्यकर्ता के जिम्मे 10 परिवार आएंगे. और उस कार्यकर्ता को बता दो कि तुम्हारा टीवी का खर्चा बंद, अखबार का खर्चा बंद, चाय-नाश्ते का खर्चा बंद. शुरु में तो वह चिल्लाएगा, लेकिन करना क्या है कि आपको जो 10 परिवार दिए हैं. तो सुबह की चाय के समय एक परिवार में पहुंच जाइए. उनके परिवार के बारे में हाल-चाल लीजिए. जब वह पूछे चाय लेंगे तो हां कह दीजिए. आपका खर्चा बचा या नहीं. फिर दूसरे घर जाकर अखबार पढ़िए. फिर नाश्ता का टाइम हो गया तो कहिए- हमने सुना है कि आप तो बहुत बढ़िया नाश्ता बनाती हैं भाभीजी. तो फिर भाभीजी नाश्ता करा देंगी. चुनाव का खर्चा ऐसा बचेगा या नहीं.' 

पीएम मोदी बोले- ये प्रधानमंत्री का पद मौज-मस्ती के लिए नहीं होता है,इस पद पर रहकर खुद को तपाना पड़ता है

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गुरुवार को हुए रोड शो में भारी समर्थन के लिए आभार जताया. कहा कि काशी जीतने का काम कल पूरा हो गया है, अब बस पोलिंग बूथ जीतना रह गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि इस 40 डिग्री तापमान में भी वे मतदान के अब तक सभी रिकॉर्ड तोड़ दें.पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि 'वे मेरा बूथ...सबसे मजबूत' मंत्र पर अमल करते हुए बूथ जीतने का काम करें. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Elections 2019: तेजस्वी यादव नहीं डाल पाए वोट तो BJP ने कसा तंज, फिर RJD ने बताई ये वजह
PM मोदी ने कार्यकर्ताओं को बताया 'भाभीजी' वाला फॉर्मूला, ऐसे बिना खर्च करें चुनाव-प्रचार
Elections 2019: तेजस्वी यादव नहीं डाल पाए वोट तो BJP ने कसा तंज, फिर RJD ने बताई ये वजह
Next Article
Elections 2019: तेजस्वी यादव नहीं डाल पाए वोट तो BJP ने कसा तंज, फिर RJD ने बताई ये वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com