आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में महाराष्ट्र में भाजपा नेता के खिलाफ जांच

देशमुख ने सांगली जिले के मिराज शहर में बुधवार को एक संयुक्त सभा को संबोधित करते हुए एक पार्टी कार्यकर्ता से कहा था कि अगर भाजपा सांसद संजय काका पाटिल आसन्न लोकसभा चुनाव में दोबारा निर्वाचित होते हैं तो उन्हें पांच लाख रुपये या उससे अधिक देंगे.

आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में महाराष्ट्र में भाजपा नेता के खिलाफ जांच

चुनाव आयोग ने की कार्रवाई

नई दिल्ली:

निर्वाचन आयोग (ईसी) ने कथित तौर पर आचार संहिता उल्लंघन के मामले में भाजपा के सांगली जिला इकाई अध्यक्ष पृथ्वीराज देशमुख के खिलाफ जांच शुरू की है. अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. देशमुख ने सांगली जिले के मिराज शहर में बुधवार को एक संयुक्त सभा को संबोधित करते हुए एक पार्टी कार्यकर्ता से कहा था कि अगर भाजपा सांसद संजय काका पाटिल आसन्न लोकसभा चुनाव में दोबारा निर्वाचित होते हैं तो उन्हें पांच लाख रुपये या उससे अधिक देंगे. उनके भाषण का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. अपने भाषण के दौरान देशमुख ने कहा कि सांगली सीट जीतना आसान नहीं है.

‘मैं भी चौकीदार' नारे वाले कप के इस्तेमाल पर चुनाव आयोग ने रेलवे को भेजा नोटिस 

पाटिल यहां से मौजूदा सांसद हैं. भीड़ में से जब किसी ने देशमुख से पूछा कि अगर पाटिल फिर से चुन लिये जाते हैं तो वह उन्हें क्या देंगे, इस पर उन्होंने कहा कि आपको पांच लाख या उससे अधिक मिलेंगे. लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि मजाक अलग बात है, संजय पाटिल ने यहां मिराज में सड़क, राजमार्ग, रेलवे और अन्य बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के विकास कार्य के लिये कोष हासिल कर काफी अच्छा काम किया है.

'मिशन शक्ति' को लेकर राष्‍ट्र के नाम संबोधन मामले में पीएम मोदी को चुनाव आयोग की क्‍लीन चिट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सांगली के जिलाधिकारी अभिजीत चौधरी ने कहा कि चुनाव आयोग ने देशमुख के भाषण को लेकर मीडिया में आयी खबरों पर संज्ञान लिया है. उन्होंने कहा कि उनके भाषण के फुटेज को सहायक निर्वाचन अधिकारी को भेज दिया गया है, जो अब इसका अध्ययन कर रहे हैं. जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी. राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि आगे की जांच की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि देशमुख का भाषण सोशल मीडिया पर पहले ही वायरल हो चुका है जिसमें वह साफ-साफ लोगों को रिश्वत देने की पेशकश करते दिख रहे हैं. उन्होंने कहा कि कार्रवाई के लिये और क्या सबूत चाहिए? यह तो साफ-साफ आचार संहिता का उल्लंघन है. यह हमारे उस रुख को साबित करता है कि भाजपा धन के बल पर चुनाव लड़ रही है. (इनपुट भाषा से)