राहुल गांधी ने PM मोदी के 'रडार से बचाने वाले बादल' के दावे का उड़ाया मजाक, ऐसे कसा तंज

राहुल ने प्रधानमंत्री के बयान पर सवाल उठाते हुए कहा, 'अच्छा नरेंद्र मोदी जी जब भारत में बारिश, आंधी-तूफान आता है तो क्या पूरे के पूरे हवाई जहाज रडार से बाहर हो जाते हैं?'

राहुल गांधी ने PM मोदी के 'रडार से बचाने वाले बादल' के दावे का उड़ाया मजाक, ऐसे कसा तंज

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी( File Photo)

नीमच(मध्यप्रदेश):

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के 'रडार से बचाने वाले बादल' वाले दावे का मजाक उड़ाया है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री की समझ पर सवाल उठाते हुए कहा, 'मोदी कहते हैं कि वायुसेना के लोग बैठे थे, बालाकोट की बात चल रही थी, वायुसेना (IAF) के लोगों ने कहा, बमिंग करना है, वे मेरे (मोदी) पास आए और कहा कि मौसम खराब है, इसके बाद नरेंद्र मोदी जी वायुसेना के अफसरों से कहते हैं इससे फायदा होगा. बादल में, आंधी में, तूफान में रडार हवाई जहाज को नहीं देख पाएगा.' राहुल ने प्रधानमंत्री के बयान पर सवाल उठाते हुए कहा, 'अच्छा नरेंद्र मोदी जी जब भारत में बारिश, आंधी-तूफान आता है तो क्या पूरे के पूरे हवाई जहाज रडार से बाहर हो जाते हैं?' राहुल ने मंगलवार को नीमच में मंदसौर की कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में आयोजित जनसभा में यह बात कही. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए राहुल ने कहा, 'आपने आम खाना और कुर्ता काटना तो देश के लेागों को सिखा दिया, मगर ये बता दीजिए कि बीते पांच सालों में हिंदुस्तान के करोड़ों बेरोजगार युवाओं के लिए क्या किया. आपने किसानों का साथ देने का वादा किया था, लेकिन मंदसौर में किसानों पर आपकी पुलिस (शिवराज कार्यकाल) ने गोली चलाई, तब आप खड़े नहीं दिखे.'

'रडार से बचाने वाले बादलों' के बाद सोशल मीडिया पर छाया PM मोदी का नया दावा- '1987 में यूज किया डिजिटल कैमरा और ईमेल'

साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार पर देश की जनता से अन्याय करने का आरोप लगाया और कहा कि इस अन्याय को ठीक करने के लिए कांग्रेस ने न्याय योजना बनाई है. राहुल ने कहा, 'पांच साल में नोटबंदी, जीएसटी सहित अनेक निर्णयों से देश की जनता के साथ अन्याय हुआ है, इस अन्याय को ठीक करने के लिए कांग्रेस ने न्याय योजना बनाई है. इस योजना के तहत देश के पांच करोड़ परिवारों(जिसमें 25 करोड़ लोग शामिल हैं) को लाभ मिलेगा. पांच करोड़ परिवारों के खातों में इस योजना से प्रति वर्ष 72 हजार रुपये, प्रति माह छह हजार रुपये माह और पांच साल में तीन लाख 60 हजार रुपये डाले जाएंगे. नोटबंदी और जीएसटी ने देश की अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है, तो वहीं न्याय योजना से अर्थव्यवस्था में सुधार आएगा."

उन्होंने आगे कहा, "नोटबंदी और जीएसटी के कारण हजारों उद्योग बंद हुए, बेरोजगारी बढ़ी मगर जैसे ही न्याय योजना का पैसा लोगों को मिलेगा, देश की अर्थव्यवस्था में सुधार आएगा. लोग बाजार में खरीदारी करने लगेंगे, उद्योगों में उत्पादन शुरू हो जाएगा और बेरोजगारों को रोजगार मिलने लगेगा."

पीएम मोदी के 'बालाकोट हमले' को लेकर किए गए दावे पर प्रियंका गांधी ने कसा तंज, कहा- अब तो आप जनता के रडार पर आ गए हैं...

राहुल गांधी ने अर्धसैनिक बलों के जवानों को देश के लिए शहादत देने के बाद भी शहीद का दर्ज नहीं मिलने का मामला उठाया और वादा किया कि उनकी सरकार बनने पर अर्धसैनिक बलों के जवानों को भी शहीद का दर्जा दिया जाएगा. 

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार द्वारा किसानों की कर्जमाफी पर भाजपा और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा उठाए जा रहे सवालों पर राहुल ने एक बार फिर चौहान के भाई और रिश्तेदार के कर्ज माफी के आवेदन दिखाकर जवाब दिया. राहुल ने कहा, "यह आवेदन चौहान के भाई और रिश्तेदार के हैं जो कर्जमाफी के हैं."

पीएम मोदी के रडार वाले बयान पर लालू ने दिया जबरदस्त रिएक्शन, मिनटों में वायरल हुआ Tweet

इस मौक पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद रहे. दोनों मुख्यमंत्रियों ने बीते पांच माह के कार्यकाल का ब्यौरा दिया और केंद्र की सरकार की नीतियों की आलोचना की. 

(इनपुट- आईएएनएस)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: हास्यास्पद दावे क्यों करते हैं मोदी?