विज्ञापन
This Article is From Mar 07, 2017

दिल्ली में शुरू हुआ मेटा थिएटर महोत्सव

दिल्ली में शुरू हुआ मेटा थिएटर महोत्सव
नई दिल्‍ली: दिल्ली में मेटा थिएटर महोत्सव की शुरुआत 'महाविद्यालयों, परिसरों और राजनीति में थिएटर' विषय पर परिचर्चा से हुई. इसके बाद हेमंत पांडेय द्वारा निर्देशित नाटक 'लसानवाला' का मंचन हुआ. यह थिएटर महोत्सव 9 मार्च तक श्रीराम सेंटर, कमानी और एलटीजी सभागार में होगा तथा पुरस्कार समारोह 10 मार्च को दिल्ली के ताज महल होटल में होगा.

इस महोत्सव में देशभर से चुने गए 10 बेहतरीन नाटकों का मंचन हो रहा है. नामांकित नाटकों में हिंदी और अंग्रेजी के साथ-साथ बांग्ला, मलयालम, राजस्थानी और कन्नड़ नाटक शामिल हैं.

देश में रंगकर्म क्षेत्र में सर्वाधिक बड़ा पुरस्कार माने जाने वाले मेटा लाइफ टाइम एचीवमेंट पुरस्कार के अलावा 13 विभिन्न श्रेणियों में भारतीय रंगकर्म की सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को भी सम्मानित किया जाएगा. डॉली ठाकुर, महेश दत्तानी, सचिन खेडेकर, सीमा बिस्वास, अविजित दत्त और माया कृष्णा राव मेटा महोत्सव के 12वें संस्करण के मौके पर भारतीय रंगमंच की सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं का मूल्यांकन करेंगे.

पुरस्कार 10 मार्च को होने वाले रंगारंग 'अवार्डस नाइट' के मौके पर दिया जाएगा. दिग्गज रंगकर्मी अरुण ककड़े को 'लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड' से नवाजा जाएगा.

इस थिएटर महोत्सव में लसानवाला, भीमा, एलिफैंट इन द रूम, आउटकास्ट, काली नादकम, धूम्रपान, महाभारत, अवध्या शेश रजनी, कथा सुकवि सूर्यमल की और आई डोंट लाइक इट ऐज यू लाइक इट का मंचन कमानी ऑडिटोरियम, श्रीराम सेंटर तथा एलटीजी सभागार में होगा.

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस से इनुपट
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
वैश्विक शांति की जरूरत पर जोर देने वाली किताब "वसुधैव कुटुंबकम..'' का विमोचन
दिल्ली में शुरू हुआ मेटा थिएटर महोत्सव
जब रामधारी सिंह दिनकर ने कहा- ''अच्छे लगते मार्क्स, किंतु है अधिक प्रेम गांधी से..''
Next Article
जब रामधारी सिंह दिनकर ने कहा- ''अच्छे लगते मार्क्स, किंतु है अधिक प्रेम गांधी से..''
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com