Sania Mirza के तलाक की उड़ने लगी है अफवाह! जानिए किन 5 वजहों से आती है रिश्ता तोड़ने की नौबत

Sania Mirza Divorce Rumors: ऐसे बहुत से कारण हैं जो एक परफेक्ट कपल को भी रिश्ता तोड़ने की कगार तक ले आते हैं.

Sania Mirza के तलाक की उड़ने लगी है अफवाह! जानिए किन 5 वजहों से आती है रिश्ता तोड़ने की नौबत

Sania Mirza और Shoaib Malik के तलाक की अफवाह सुर्खियों में है.

Relationship: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सानिया मिर्जा और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक (Shoaib Malik) के अफवाह की खबरे आजकल सुर्खियों में हैं. सानिया (Sania Mirza) ने हाल ही में इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट डाला था जिसमें लिखा था, 'टूटे दिल कहां जाते हैं, अल्ला को ढूंढने.' इस स्टोरी के बाद से ही फैंस को लगने लगा है कि सानिया और शोएब अपने रिश्ते को खत्म करने वाले हैं. वहीं, टीवी जगत की एक्ट्रेस चारु असोपा भी पति राजीव सेन से तलाक के चलते सुर्खियों में हैं. ऐसे में मन में सवाल कौंधता है कि कोई कपल तलाक के निर्णय तक किस तरह पहुंचता है. यहां ऐसे ही कुछ कारण बताए जा रहे हैं जो रिश्ते को तलाक (Divorce) की कगार तक लाने में बड़ी भूमिका निभाते हैं. 

तलाक की वजह | Divorce Reasons 


धोखा 


तलाक के सबसे बड़े कारणों में से एक है धोखा देना. पाकिस्तानी रिपोर्ट्स के अनुसार सानिया और शोएब का रिश्ता खत्म होने की मुख्य वजह शोएब का अपने टीवी शो के अनुसार सानिया को धोखा देना है. हालांकि, इस खबर की पुष्टि अबतक नहीं हुई है. लेकिन, आमतौर पर तलाक लेना का यह एक बड़ा कारण होता है. 

गलतफहमी 


एकदूसरे से बातें स्पष्ट ना करना और गलतफहमी को बढ़ाते रहना रिश्तों को खत्म कर देता है. पति-पत्नि का करीबी रिश्ता भी गलतफहमी की भेंट चढ़ जाता है. अपने अहम या आत्मसम्मान के चलते भी कई बार मसले हल नहीं हो पाते. 


पारिवरिक मसले 


यह दिक्कत सबसे ज्यादा महिलाओं को झेलनी पड़ती है. महिलाओं से कहा जाता है कि पति अच्छा है तो ससुराल चाहे जैसा भी हो फर्क नहीं पड़ता. लेकिन, कई बार पारिवारिक मसले (Family Issues) इतने बढ़ जाते हैं कि एक ही घर में पूरे परिवार के साथ रहना मुश्किल हो जाता है और पत्नी को तलाक लेना पड़ता है. 


आपसी समझ ना होना 


एक-दूसरे को ना समझना, इल्जाम थोपना, खुशियां ना बांट पाना और दुख में अकेला छोड़ देना आपसी समझ ना होने की निशानी हो सकता है. जिस रिश्ते में समझ, प्यार और खुशी ना हो उसे निभाना कठिन हो जाता है. 


घरेलू हिंसा 


यह रिश्ता क्या कहलाता है में नैतिक का रोल निभाने वाले करण मेहरा (Karan Mehra) और एक्ट्रेस निशा रावल के तलाक का मामला भी घरेलू हिंसा के कारण ही सुर्खियों में आया था. घरेलू हिंसा के चलते कई महिलाऐं तलाक का फैसला लेती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 

Featured Video Of The Day

उद्धव ठाकरे ने कहा- "SC के फैसले के बाद ही चुनाव चिन्ह पर फैसला करे आयोग"