विज्ञापन
This Article is From Sep 26, 2017

कुपवाड़ा : पाकिस्तान की BAT को भारतीय जवानों ने आतंकियों सहित खदेड़ा

गौरतलब  है कश्मीर के उड़ी के जोरावर इलाके में भी मंगलवार सुबह मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है.

कुपवाड़ा : पाकिस्तान की BAT को भारतीय जवानों ने आतंकियों सहित खदेड़ा
(फाइल फोटो)
श्रीनगर: कुपवाड़ा में पाकिस्तान की खूंखार बैट ( Border Action Team ) की एक टुकड़ी और उनके साथ आतंकियों को भारतीय सेना ने मार भगाया है. बैट ने सेना की चौकी पर हमला करने की कोशिश की थी. भारतीय जवानों ने आतंकियों और बैट की टीम पर जवाबी हमला कर दिया जिससे सीमा के अंदर दाखिल होने की कोशिश कर रहे बैट और आंतकियों को पीछे लौटना पड़ गया.

कश्मीर के कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में सेना ने पाकिस्तान के बैट हमले को नाकाम कर दिया है. पाकिस्तान की खूंखार बैट यानि कि बार्डर एक्शन टीम के 7-8 लोगों ने सेना की चौकी पर हमला किया. प्राप्त जानकारी के अनुसार बैट ने करीब एक बजे सेना की चौकी पर हमला करने की कोशिश की थी. हमले में पाक की बैट टीम ने मोर्टार और छोटे हथियारों से भारतीय सेना पर हमला किया लेकिन भारतीय जवानों ने आतंकियों और बैट की टीम पर जवाबी हमला कर दिया जिससे सीमा के अंदर दाखिल होने की कोशिश कर रहे बैट और आंतकियों को वापस पीछे लौटना पड़ा. अब तक मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान सेना का ना तो कोई जवान घायल हुआ और ना ही कोई नुकसान हुआ. खबर है कि भारतीय सेना के जवाबी हमले में पाक के दो बैट कमांडो मारे गए है लेकिन अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नही हो पाई है. 

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान में हजारों मदरसों में बनाए जा रहे हैं निर्मम आतंकवादी : सीपीपी

पाक की बैट टीम पाक सेना के कमांडो और आतंकियों का मिला जुला रुप है जो अक्सर घात लगाकर सेना के जवानों पर हमला करती है. कई बार जो भारतीय जवानों के शव क्षत विक्षत किये गए है उसके पीछे इसी बैट टीम का हाथ होता है . इसी साल एक मई को इसी बैट टीम ने पुंछ में लाइन ऑफ कंट्रोल पर हमला कर एक सेना और बीएसएफ के एक जवान के शव के साथ बर्बरता की थी .  

गौरतलब है कि पाकिस्तान की सेना आतंकियों को घुसपैठ में मदद कर रही है. इससे पहले कश्मीर के उड़ी सेक्टर के जोरावर इलाके में भी मंगलवार सुबह मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया.मारे गए आतंकी के पास से अत्याधुनिक हथियार बरामद हुए हैं. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक करीब 4 आतंकी और भी इस इलाके में छिप हुए हैं.  सेना के सूत्रों के मुताबिक ये सभी आतंकी सीमापार से घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. इसके बाद सुरक्षाबलों की उनपर नजर पड़ गई. सेना ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया, जबकि बाकी आतंकियों की तलाश जारी है.

यह भी पढ़ें : जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ में पाकिस्‍तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के हमले में दो भारतीय जवान शहीद

​वहीं रविवार को भी सेना ने जम्मू कश्मीर के बारामुला के पास उरी सेक्टर के एक गांव में 4 आतंकियों को मार गिराया था. ये आतंकी भी एक हफ्ते पहले ही सीमा पार कर उड़ी मे दाखिल हुए थे.

VIDEO :  पाकिस्‍तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के हमले में 2 जवान शहीद​
इन आतंकियो के पास से पाकिस्तान में बने प्लास्टिक बम सहित कई चीजें सेना ने बरामद की थी. सेना के सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक हथियार बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि अभियान जारी है और विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा की जा रही है.

इनपुट : भाषा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
श्रीनगर : आतंकी हमले में घायल ढाबा मालिक के बेटे की मौत, 10 दिनों से अस्पताल में चल रहा था इलाज
कुपवाड़ा : पाकिस्तान की BAT को भारतीय जवानों ने आतंकियों सहित खदेड़ा
DSP देवेंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद श्रीनगर से नई दिल्ली तक ख़तरे की घंटी, 8 बड़ी बातें
Next Article
DSP देवेंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद श्रीनगर से नई दिल्ली तक ख़तरे की घंटी, 8 बड़ी बातें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com