विज्ञापन
This Article is From May 09, 2016

सिर्फ युवराज सिंह ही नहीं, कई खिलाड़ी छू चुके हैं सचिन तेंदुलकर के पैर

सिर्फ युवराज सिंह ही नहीं, कई खिलाड़ी छू चुके हैं सचिन तेंदुलकर के पैर
युवराज ने छुए सचिन तेंदुलकर के पैर...
नई दिल्ली: मैदान के अंदर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर हों और युवराज सिंह उनके पैर न छुएं यह हो नहीं सकता। रविवार को मुंबई इंडियन्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मैच के दौरान युवी ने सचिन तेंदुलकर के पैर छुए। यह पहली बार नहीं था जब युवराज ने सचिन तेंदुलकर के पैर छुए। इसे पहले भी कई बार वह ऐसा कर चुके हैं।

2014 में लॉर्ड्स के मैदान पर युवराज सिंह ने सचिन तेंदुलकर के पैर छुए थे। उस मैच में दोनों अलग-अलग टीम के लिए खेल रहे थे। सचिन तेंदुलकर मेलबर्न क्रिकेट क्लब की कप्तानी कर रहे थे तो युवराज, शेन वार्न की कप्तानी में रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड टीम के लिए खेल रहे थे। इस मैच में युवराज ने शानदार 132 रन भी बनाए थे।
---------------------------
युवराज ने सचिन के पैर छुए...वायरल हुई इमेज़
--------------------------------

सचिन भी कई बार युवराज के साथ खड़े नजर आए
युवराज में सचिन तेंदुलकर के प्रति जितनी भक्ति है, उतना ही प्यार सचिन भी युवराज से करते हैं। 2014 में टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल के बाद युवराज की जब चारों तरफ आलोचना हो रही थी तब सचिन, युवराज के साथ खड़े नजर आए थे। सचिन का कहना था कि एक खराब पारी के लिए युवराज को सूली पर नहीं चढ़ा देना चाहिए। सचिन का यह भी कहना था की युवराज अच्छे बल्लेबाज हैं और समय आने पर वह अपने आलोचकों को गलत साबित करेंगे। इस फाइनल मैच में युवराज सिंह स्लो खेलते हुए 21 गेंदों में सिर्फ 11 रन बना पाए थे। 2015 में कई दिनों के बाद जब युवराज सिंह का टीम इंडिया में चयन हुआ था तब भी सचिन ने खुशी प्रकट करते हुए कहा था कि उनको खुशी है कि युवराज को टीम इंडिया में मौका मिला है।    

कैंसर के इलाज के दौरान
सिर्फ इतना नहीं युवराज सिंह जब कैंसर के इलाज के दौरान लंदन के एक अस्पताल में एडमिट हुए थे, तब भी सचिन तेंदुलकर उनसे मिलने के लिए अस्पताल पहुंच गए थे और इसकी खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने सचिन के साथ फोटो भी ट्वीट किए थे। सचिन का यह कहना था जब वह युवी से मिलने जा रहे थे उनको यह डर लग रहा था कहीं वह उनके सामने रो न पड़ें, लेकिन अपने आपको संभाल लिया था।

वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली भी छू चुके हैं सचिन के पैर
सिर्फ युवराज सिंह ही नहीं टीम इंडिया के कई खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का आदर करते हैं। सचिन अपनी किताब में लिख चुके हैं कि उनके रिटायरमेंट के दिन विराट कोहली काफी भावुक हो गए थे और सचिन के पैर छूते हुए यह बताया था कि वह ड्रेसिंग रूम में सचिन की कमी महसूस करेंगे। सचिन भी काफी भावुक हो गए थे। आईपीएल मैच के दौरान वीरेंद्र सहवाग भी सचिन के पैर छू चुके हैं।

सहवाग ने भी छुए पैर
2014 के आईपीएल संस्करण के दौरान जब मुंबई इंडियन्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराया था तब सचिन मुंबई इंडियन्स के मेंटर थे। सचिन जब खिलाड़ियों को बधाई दे रहे थे तब किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलने वाले वीरेंद्र सहवाग ने सचिन के पैर छुए थे। आपको याद दिला दें कि जब विराट कोहली खराब फॉर्म में चल रहे थे तब सचिन ने कोहली की बल्लेबाजी तकनीक में बदलाव लाने में मदद की थी। वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी टीम इंडिया की सबसे बेहतरीन जोड़ी रही है। सलामी बल्लेबाज के रूप में दोनों के बीच कई शानदार साझेदारियां हुई हैं।

जब मैक्सवेल ने सचिन से हाथ मिलाने के लिए बीच में छोड़ा इंटरव्यू
सिर्फ टीम इंडिया के खिलाड़ी ही नहीं दुनिया के कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो सचिन तेंदुलकर का सम्मान करते हैं। 2015 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद जब सचिन मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर चक्कर लगा रहे थे तब ऑस्ट्रेलियाई ऑल-राउंडर ग्लेन मैक्सवेल इंटरव्यू बीच में छोड़कर सचिन से हाथ मिलाने के लिए पहुंच गए थे। वह सचिन से हाथ मिलाने के बाद दोबारा इंटरव्यू देने के लिए पहुंच गए थे। इन घटनाओं से साफ है कि खिलाड़ियों के लिए सचिन कितने मायने रखते हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com