विज्ञापन
This Article is From Apr 19, 2016

विराट कोहली ने बनाए 2 अनूठे रिकॉर्ड, क्रिस गेल और समित पटेल को पीछे छोड़ा

विराट कोहली ने बनाए 2 अनूठे रिकॉर्ड, क्रिस गेल और समित पटेल को पीछे छोड़ा
विराट कोहली ने एक ही मैदान पर सबसे अधिक T20 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया है (फाइल फोटो)
हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम रविवार को बेंगलुरू में खेले गए आईपीएल टी-20 मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स से हार गई, लेकिन उसके कप्तान विराट कोहली ने 48 गेंदों में 79 रनों की शानदार पारी खेलकर दो रिकॉर्डों पर अपना नाम दर्ज करवा लिया। इस पारी से उन्होंने दो अलग-अलग बल्लेबाजों के रिकॉर्ड तोड़े। आइए जानते हैं कैसे-

सबसे पहले गेल को छोड़ा पीछे
दिल्ली के खिलाफ विराट ने अपनी पारी में जैसे ही 5वां रन लिया, तो उन्होंने बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सबसे ज्यादा रन बनाने के वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज और अपनी आईपीएल टीम के साथी क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। गेल ने इस मैदान पर 1578 रन बनाए हैं। इस पारी से पहले विराट के इस मैदान पर 1574 रन थे। फिर उन्होंने 5 रन जोड़कर गेल को पीछे छोड़ दिया।

इंग्लैंड के समित पटेल का रिकॉर्ड भी तोड़ा
विराट ने इस मैच में दूसरी उपलब्धि इंग्लैंड के बल्लेबाज समित पटेल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़कर हासिल की। दरअसल समित के नाम किसी एक मैदान पर टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज था। समित ने इंग्लैंड के टेंट ब्रिज मैदान पर 1595 रन बनाए थे। अब विराट ने बेंगलुरू के मैदान पर 1653 रन बनाकर इस रिकॉर्ड पर भी कब्जा कर लिया है।

.... इस बीच गेल चले जमैका
जहां विराट ने गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, वहीं गेल इस आईपीएल में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। इस बीच गेल को अपने घर में आने वाले नए मेहमान को देखते हुए वापस जाना पड़ा है और वह अगले दो मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के साथ नहीं नज़र आएंगे। 36 साल के गेल जमैका का रुख कर चुके हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com