क्या दोबारा जीत की राह पर लौट पाएगी धोनी की राइज़िंग पुणे...

क्या दोबारा जीत की राह पर लौट पाएगी धोनी की राइज़िंग पुणे...

राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स (फाइल फोटो)

पुणे:

आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू का मुकाबला शुक्रवार को होगा और दोनों की कोशिश रहेगी कि जीत के राह पर लौटा जा सके। गौरतलब है कि अच्छी शुरूआत के बाद दोनों टीमें पिछले दो मैच हार चुकी हैं और शुक्रवार को जीत के साथ यह टीमें अपने अभियान को लाइन पर लाना चाहेंगी। एक जीत और दो हार के बाद दोनों टीमों के दो दो अंक है लेकिन पुणे टीम बेहतर रनरेट के आधार पर पांचवें स्थान पर है।

पुणे टीम की अगुवाई महेंद्र सिंह धोनी कर रहे हैं और इस टीम ने पहले मैच में पूर्व चैम्पियन मुंबई इंडियन्स को हराया था लेकिन फिर गुजरात लायंस और किंग्स इलेवन पंजाब से हार का सामना करना पड़ा। सितारों से सजी आरसीबी ने पहले मैच में सनराजइर्स हैदराबाद को हराया लेकिन फिर दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियन्स से हार गई। पुणे के कप्तान धोनी के लिये सबसे बड़ी चुनौती टीम संयोजन को ठीक करने की है।

धोनी अपने गेंदबाज़ों से परेशान
पुणे के पास अजिंक्य रहाणे, केविन पीटरसन, स्टीवन स्मिथ और धोनी जैसे सितारे हैं लेकिन अभी तक फाफ डु प्लेसिस को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं चल सका है। पिछले मैच में मिशेल मार्श की जगह तिसारा परेरा को उतारा गया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। बल्लेबाजी से ज्यादा धोनी अपने गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन से परेशान हैं। तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं । पिछले मैच में आर पी सिंह की जगह इरफान पठान को उतारने का भी कोई फायदा नहीं हुआ।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आफ स्पिनर आर अश्विन पिछले कुछ महीने से सर्वश्रेष्ठ फार्म में नहीं है लेकिन मुरूगन अश्विन ने अपने पहले ही सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है। उधर अनुभवी रणजी क्रिकेटर रजत भाटिया का प्रदर्शन उम्दा रहा है। पुणे की तरह आरसीबी की ताकत भी उसकी बल्लेबाजी ही है। क्रिस गेल, कप्तान विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शेन वाटसन और मुंबई के युवा सरफराज खान किसी भी गेंदबाजी आक्रमण का सामना करने में सक्षम हैं। आरसीबी को दूसरे मैच में भी गेल की कमी खलेगी जो अपने पहले बच्चे के जन्म के बाद स्वदेश लौट गए हैं। आरसीबी की कमजोरी उसकी गेंदबाजी है जिसमें शेन वाटसन को छोड़कर कोई नहीं चल पा रहा है।