जानिए कल के दोनों मैचों में कौन रहे हीरो और बल्ले के बारे में ये क्या बोल गए सचिन तेंदुलकर

जानिए कल के दोनों मैचों में कौन रहे हीरो और बल्ले के बारे में ये क्या बोल गए सचिन तेंदुलकर

अपनी 51 रन की पारी के दौरान शॉट लगाते दिनेश कार्तिक

नई दिल्ली:

रविवार को विशाखापट्टनम में खेले गए पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियन को 85 रन से हरा दिया और इस जीत के हीरो रहे गेंदबाज़। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 177 रन बनाए थे और मुंबई की पूरी टीम सिर्फ 92 रन पर ऑल-आउट हो गई। आप यह सुनकर हैरान हो जाएंगे कि मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा 21 रन हरभजन सिंह ने बनाए।

हैदराबाद की तरफ से सबसे अच्छी गेंदबाज़ी आशीष नेहरा और मुस्तफिजुर रहमान ने की। नेहरा ने तीन ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट हासिल किए, जबकि मुस्तफिजुर भी तीन ओवर में 16 देकर 3 विकेट लेने में कामयाब रहे। शानदार गेंदबाज़ी की वजह से आशीष नेहरा को 'मैन ऑफ़ द मैच' का ख़िताब दिया गया।

ईडन गार्डन्स में बल्लेबाजों का रहा बोलबाला
ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेले गए दूसरे मैच में बल्लेबाज हीरो रहे। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए गौतम गंभीर की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में चार विकेट पर 158 रन बनाए थे। 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुरेश रैन के टीम गुजरात लायंस ने 17.5 ओवर में यह मैच जीत लिया। गुजरात की तरफ से विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने सर्वाधिक 51 रन बनाए, जबकि आरोन फिंच ने तेज खेलते हुए 10 गेंदों पर 29 रन ठोक डाले।

पांचवे विकेट के लिए सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड :
कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से युसूफ पठान और शाकिब अल हसन के बीच पांचवे विकेट के लिए 134 रन की साझेदारी हुई और यह आईपीएल में इस विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत काफी खराब रही, 24 रन पर कोलकाता ने चार विकेट गवां दिए थे, लेकिन युसूफ़ और शाकिब ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता के स्कोर को 158 तक पहुंचा दिया। शाकिब 49 गेंदों का सामना करते हुए 66 रन बनाए और युसूफ पठान ने 41 गेंदों का सामना करते हुए 63 रन बनाए।

आईपीएल में 4000 रन पूरा करने से चूके सुरेश रैना :
आईपीएल में 4000 रन पूरा करने के लिए सुरेश रैना को कल के मैच 29 रन बनाने की जरुरत थी। लेकिन रैना सिर्फ 14 रन बना पाए और 4000 रन पूरा करने से चूक गए। लेकिन यह उम्मीद की जा रही है कि अगले मैच में रैना यह कारनामा कर लेंगे। आईपीएल में सुरेश रैना के नाम सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी है। सुरेश रैना अभी तक 143 मैच खेलते हुए 3985 रन बना चुके हैं।

सचिन तेंदुलकर ने बल्ले को लेकर क्या कहा :

मुंबई इंडियन और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच के दौरान जब कमेंटेटर रवि शास्त्री ने सचिन तेंदुलकर से पूछा कि क्या वह मुंबई इंडियन के ड्रेसिंग रूम में अपनी मौजूदगी का आनंद ले रहे है? और पिछले ढाई सालों में क्या बदला है? तो सचिन का कहना था, पिछले ढाई सालों में कुछ बदले या न बदले लेकिन बल्ले में ज़रूर बदलाव आया है। लिटिल मास्टर सचिन का कहना था कि पिछले ढाई सालों में बल्ले काफी अच्छे और मजबूत बन गए हैं, जिसकी वजह से आसानी से रन बन रहे हैं। छक्के और चौके मारने में आसानी हो रही है।

सचिन का कहना था कि अगर बल्ले के सही जगह पर गेंद लग जाए तो गेंद बाउंड्री लाइन के पार ही चली जाती है। सचिन का यह भी कहना था कि पिछले ढाई सालों में गेंद में कोई बदलाव नहीं हुआ है, आज भी गेंद वैसी ही है जैसी ढाई साल पहले थी। इसीलिए आजकल गेंदबाजों के लिए गेंदबाज़ी करना इतना आसान नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com