आईपीएल 9 में किंग्स इलेवन पंजाब के सामने मुंबई इंडियन्स की चुनौती

आईपीएल 9 में किंग्स इलेवन पंजाब के सामने मुंबई इंडियन्स की चुनौती

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान डेविड मिलर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

किंग्स इलेवन पंजाब इस सीज़न 5 मैच खेल चुकी है और 4 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम को इकलौती जीत पुणे सुपरजाएंट्स के ख़िलाफ़ मिली है। अब डेविड मिलर की टीम के सामने मुंबई इंडियंस की चुनौती है।

पंजाब के लिए इस सीज़न कुछ भी उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है। टीम के बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ कुछ मैचों में ही लय में दिखे हैं।

मनन वोहरा (154 रन), मुरली विजय (124 रन) और शॉन मार्श (113 रन) ने बल्ले का दम कुछ मैचों में दिखाया तो गेंदबाज़ी में मोहित शर्मा (4 विकेट), संदीप शर्मा (5 विकेट) और अक्षर पटेल (3 विकेट) रन रोकने में बेअसर दिखे हैं। टीम के लिए सबसे बड़ी फ़िक्र की बात दो खिलाड़ियों का ख़राब फ़ॉर्म है। कप्तान मिलर के बल्ले से 5 मैच में सिर्फ़ 46 रन निकले हैं और ग्लेन मैक्लवेल के बल्ले ने भी 5 मैचों में सिर्फ 39 रन ही उगले हैं।

दूसरी तरफ़ मुंबई ने 6 मैच खेले और सिर्फ़ 2 में उसे जीत मिली है। कप्तान रोहित शर्मा को छोड़कर किसी भी बल्लेबाज़ ने रंग नहीं जमाया है। रोहित ने 6 मैचों में 230 रन बटोरे हैं। अंबाती रायडू (152 रन), जॉस बटलर (98 रन) और किरॉन पोलार्ड (61 रन) कुछ एक मैचों में लय में दिखे हैं।

वैसे मुंबई इंडियन्स टीम के लिए हार्दिक पांड्या से ज़्यादा क्रुणाल पांड्या एक बेहतरीन ऑल-राउंडर साबित हो रहे हैं। क्रुणाल ने 4 मैच में 105 रन बनाए हैं और इतने ही मैचों में 3 विकेट लिए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गेदबाज़ी में पंजाब के ख़िलाफ़ मिचेल मेक्लेघन और टिम साउदी का जलवा एक बार फिर देखने को मिल सकता है। मुंबई और पंजाब दोनों को अपने पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। पंजाब को हैदराबाद ने हराया तो मुंबई को दिल्ली के हाथों हार मिली। ऐसे में दोनों टीमों की कोशिश जीत हासिल कर टूर्नामेंट में लय पकड़ने की होगी।