विज्ञापन
This Article is From Feb 15, 2016

IPL में पुणे सुपरजाएंट्स के सहायक कोच होंगे ऋषिकेष कानितकर

IPL में पुणे सुपरजाएंट्स के सहायक कोच होंगे ऋषिकेष कानितकर
राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की जर्सी के साथ कप्तान धोनी
नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नई फ्रेंचाइजी टीम - 'राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स' ने सोमवार को भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी ऋषिकेष कानितकर को अपना सहायक कोच नियुक्त करने की घोषणा की। महेंद्र सिंह धोनी टीम के कप्तान हैं और स्टीवन फ्लेमिंग मुख्य कोच हैं। धोनी आठ साल तक आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की कमान सम्भालने के बाद पुणे के लिए खेलेंगे।

सुपरजाएंट्स टीम के मालिक संजीव गोयंका ने धोनी की मौजूदगी में टीम की जर्सी के लांच के मौके पर यह जानकारी दी। गोयंका ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारत के लिए एक सफल हरफनमौला खिलाड़ी की भूमिका अदा कर चुके कानितकर उनकी टीम के लिए उपयोगी साबित होंगे।

41 साल के कानितकर ने भारत के लिए 1997 से 2000 के बीच दो टेस्ट और 34 वनडे मैच खेले हैं। कानितकर ने 105 फर्स्ट क्लास मैचों में 8059 रन बनाए हैं। जुलाई 2015 में उन्होंने संन्यास लिया था। इसके बाद कानितकर ने ईसीबी की देखरेख में कोचिंग का लेवल-2 सर्टिफिकेट हासिल किया। उनके पास बीसीसीआई और नेशनल क्रिकेट अकादमी का लेवल-1 कोचिंग सर्टिफिकेट है।

कानितकर को काउंटी में भी खेलने का अनुभव है। 2006 में वह एसेक्स के लिए खेले थे। उन्होंने इस क्लब के लिए 76 के औसत से एक सीजन में 1000 से अधिक रन बनाए थे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com