IPL के फाइनल मुकाबले की मेजबानी करने का इच्छुक कोलकाता, बेंगलुरू भी रेस में हुआ शामिल

IPL के फाइनल मुकाबले की मेजबानी करने का इच्छुक कोलकाता, बेंगलुरू भी रेस में हुआ शामिल

हाईकोर्ट ने 30 अप्रैल के बाद होने वाले IPL के मैचों को महाराष्ट्र से बाहर कराने का आदेश दिया है

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र से इंडियन प्रीमियर लीग के 13 मैचों को स्थानान्तरित करने पर बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश पर स्थगन लेने में बीसीसीआई के नाकाम रहने की हालत में बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने आईपीएल फाइनल की मेजबानी करने की इच्छा जताई है।

फाइनल की मेजबानी करने में कैब को होगी खुशी
कैब सचिव सुबीर गांगुली ने कहा कि अगर बीसीसीआई को लगता है कि यह मैच ईडन गार्डन्स को दिया जाना चाहिए, तो फिर उन्हें इसकी मेजबानी करने में खुशी होगी। गांगुली ने कहा, 'हम उनसे कुछ नहीं कहने जा रहे हैं, लेकिन अगर बीसीसीआई चाहता है कि ईडन फाइनल की मेजबानी करे तो हम तैयार हैं। आईपीएल फाइनल को कौन मना करेगा। कैब ने पहले विश्व कप के दो बड़े मैचों (भारत और पाकिस्तान तथा फाइनल) का सफलतापूर्वक आयोजन किया था।'

कोलकाता और बेंगलुरू को हो सकता है फायदा
 अगर मैच स्थानान्तरित होते हैं तो कोलकाता और बेंगलुरु को फायदा हो सकता है। किंग्स इलेवन पंजाब के जो तीन घरेलू मैच नागपुर में होने थे, उन्हें मोहाली या धर्मशाला में आयोजित किया जा सकता है। रांची और कटक दो अन्य स्थान हैं, जहां आईपीएल मैच खेले जा चुके हैं। संभावना है कि बीसीसीआई सुप्रीम कोर्ट से स्थगन आदेश लेने की कोशिश करेगा, लेकिन उसके शीर्ष पदाधिकारी वैकल्पिक योजना पर भी काम कर रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)