विज्ञापन
This Article is From Apr 19, 2018

IPL 2018: केकेआर के दिनेश कार्तिक ने किया एमएस धोनी जैसा कारनामा, हैरान रह गए अजिंक्‍य रहाणे

आईपीएल 2018 के अंतर्गत बुधवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने न केवल अपनी बल्‍लेबाजी, बल्कि विकेटकीपिंग से भी हर किसी को प्रभावित किया.

IPL 2018: केकेआर के दिनेश कार्तिक ने किया एमएस धोनी जैसा कारनामा, हैरान रह गए अजिंक्‍य रहाणे
दिनेश कार्तिक ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे को शानदार तरीके से स्‍टंप किया
जयपुर: आईपीएल 2018 के अंतर्गत बुधवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने न केवल अपनी बल्‍लेबाजी, बल्कि विकेटकीपिंग से भी हर किसी को प्रभावित किया. जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में कार्तिक ने न केवल टीम को मैच दिलाने वाली नाबाद 42 रन की पारी खेली बल्कि वे विकेट के पीछे भी चुस्‍त नजर आए. राजस्‍थान की बल्‍लेबाजी के दौरान उन्‍होंने अजिंक्‍य रहाणे को जिस तरह से आउट किया, उसकी जितनी भी तारीफ की जाए, कम है. क्रिकेटप्रेमियों ने अब तक महेंद्र सिंह धोनी को ही विकेट के पीछे इस तरह से कारनामा करते हुए देखा है.राजस्‍थान रॉयल्‍स की पारी के दौरान सातवें ओवर में रहाणे ने नीतीश राणा की गेंद पर आगे निकलकर शॉट लगाने की कोशिश की. इस प्रयास में वे गेंद की लाइन मिस कर गए और गेंद उनके पैड से लगी. विकेटकीपर कार्तिक ने फौरन रिएक्‍ट करते हुए एक ग्‍लब्‍स निकाला और गेंद को फुर्ती से विकेट पर मार दिया. कार्तिक के इस कमाल को देखकर रहाणे ठगे से रह गए और स्‍टंप होकर उन्‍हें पेवेलियन लौटना पड़ा.
 
 रहाणे और डार्सी शॉर्ट ने पहले विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की और कार्तिक के इस कमाल के कारण राजस्‍थान को पहला विकेट गंवाना पड़ा. इस मैच में केकेआर टीम ने गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी, दोनों ही क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन करते हुए राजस्‍थान रॉयल्‍स को7 विकेट से हरा दिया. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए राजस्‍थान की टीम, कोलकाता के गेंदबाजों के आगे 20 ओवर में 8 विकेट पर 160 रन ही बना पाई.

वीडियो: केकेआर ने राजस्‍थान रॉयल्‍स पर जीत दर्ज की जवाब में कोलकाता ने हालांकि क्रिस लिन का विकेट पहले ही ओवर में गंवा दिया, लेकिन इसके बाद सुनील नरेन (35) और रॉबिन उथप्‍पा (48) ने दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़कर स्थिति संभाल ली . इन दोनों बल्‍लेबाजों के आउट होने के बाद नीतीश राणा ने नाबाद 35 (27 गेंद, दो चौके, एक छक्‍का) और कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने नाबाद 42 रन (23 गेंद, दो चौके, दो छक्‍के) बनाते हुए टीम को जीत तक पहुंचा दिया. इस मैच में केकेआर ने जीत के लिए जरूरी 161 रन का लक्ष्‍य 18.5  ओवर में 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IPL 2022 Auction: मेगा नीलामी से पहले सोशल मीडिया पर सभी टीमों के बीच छिड़ी "जंग"
IPL 2018: केकेआर के दिनेश कार्तिक ने किया एमएस धोनी जैसा कारनामा, हैरान रह गए अजिंक्‍य रहाणे
IPL 2020 Countdown Live Updates: आईपीएल की उल्टी गिनती शुरू, जानिए अहम बातें
Next Article
IPL 2020 Countdown Live Updates: आईपीएल की उल्टी गिनती शुरू, जानिए अहम बातें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com