IPL 10 में फ़र्श से अर्श तक का सफ़र तय करने वाले 5 चेहरे

IPL 10 में फ़र्श से अर्श तक का सफ़र तय करने वाले 5 चेहरे

हैदराबाद के मोहम्‍मद सिराज दाएं हाथ से मध्‍यम तेज गेंदबाजी करते हैं...

खास बातें

  • आईपीएल की शुरुआत 5 अप्रैल से हो रही है
  • पहला मैच हैदराबाद और बेंगलुरू के बीच खेला जाएगा
  • युवा खिलाड़ी आईपीएल से टीम इंडिया में जगह बनाना चाहेंगे
नई दिल्ली:

आईपीएल 10 में जहां बड़े-बड़े खिलाड़ियों पर सबकी नज़रें रहेगी, वहीं कुछ ऐसे चेहरे भी मैदान में होंगे जो आईपीएल 10 के द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पहचान बनाने की कोशिश करेंगे. ये वो पांच चेहरे हैं जिन्हें टीम इंडिया की जर्सी पहनने का मौका नहीं मिला है लेकिन इन पर आईपीएल 10 की बोली में करोड़ों का दांव 8 टीमों ने लगाया है. अब देखने वाली होगी कि टैलेंट से भरपूर यह खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सीनियर टीम के चयनकर्ताओं को कितना प्रभावित कर पाते हैं.

मुरुगन अश्विन (दिल्ली डेयरडेविल्स, 1 करोड़)
मुरुगन अश्विन की फिरकी के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाज़ों ने धुटने टेके हैं. 26 साल के इस लेगब्रेक गेंदबाज़ ने आईपीएल के पिछले सीज़न में पुणे की जर्सी पहनी लेकिन इस सीज़न वो दिलवालों की दिल्ली से खेलते नज़र आएगे. पिछले सीज़न चेन्नई के एम अश्विन ने 10 मैचों में 7 विकेट लिए. दिल्ली ने अश्विन को 1 करोड़ रुपये में खरीदा. एम अश्विन ने 25 घरेलू T20 मैचों में 27 विकेट लिए हैं और बल्ले से भी रन बनाने का माद्दा रखते हैं.

अनिकेत चौधरी (रॉयल चैलेंजर बैंगलोर, 2 करोड़)
ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ के लिए तैयारी कर रही टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों ने 27 साल के बांये हाथ के मध्यम तेज़ गेंदबाज़ अनिकेत चौधरी की गेंदों पर भी अभ्यास किया. ग्लेन मैक्ग्रा से ट्रेनिंग लेकर 145 किलोमीटर तक की रफ़्तार से गेंद डालने वाले अनिकेत की बेस प्राइस का बेस प्राइस 10 लाख रुपये थी. लेकिन कप्तान विराट कोहली की बैंगलोर टीम ने उनपर 2 करोड़ की बोली लगाई. विराट कोहली के ज़बरदस्त फ़ैन अनिकेत बैंगलोर टीम में शामिल इस सीज़न अपनी अलग पहचान बनाने का इरादा रखते हैं. अनिकेत ने 26 घरेलू T20 मैचों में 33 विकेट लिए हैं.

कृष्णप्पा गौतम (मुंबई इंडियंस, 2 करोड़)
घरेलू क्रिकेट में अपने ऑफ़ स्पिन से प्रभावित करने वाले को कृष्णप्पा गौतम (K GOWTHAM) के लिए अपने हुनर को दिखाने का शानदार मौक़ा है. मुंबई इंडियंस ने 2 करोड़ की रकम देकर कृष्णप्पा गौतम को टीम में शामिल किया है. बड़े नामों के बीच K Gautam जैसे खिलाड़ियों को यकीनन मौक़े की तलाश होगी ताकि वो अपना दम दिखा सकें. गौतम ने 20 घरेलू T20 मैचों में 16 विकेट लिए हैं.

मोहम्मद सिराज़ (सनराइज़र्स हैदराबाद, 2.6 करोड़)
IPL10 की नीलामी में हैदराबाद के 23 साल के दांये हाथ के मध्यम तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज़ की बेस प्राइस 20 लाख रुपये थी और और सनराइज़र्स हैदराबाद ने उन्हें 2.6 करोड़ रुपये की बोली लगाकर बड़ा दांव लगाया है. एक ऑटोरिक्शॉ ड्राइवर के बेटे सिराज़ ने रणजी ट्रॉफ़ी में 41 विकेट लिए और हैदराबाद को नॉक-आउट स्टेज़ में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. सिराज़ ने 10 घरेलू T20 मैचों में 16 विकेट लिए हैं.

टी नटराजन (किंग्ल XI पंजाब, 3 करोड़)
तमिलनाडु प्रीमियर लीग से पहचान बनाने वाले 25 साल के बांये हाथ के सीमर टी नटराजन के लिए आईपीएल तक का सफ़र तय करना आसान नहीं रहा है. लेकिन पंजाब की टीम ने उन्हें उनकी 10 लाख रुपये की बेस प्राइस से तीस गुणा ज़्यादा रकम यानी 3 करोड़ रुपये देकर ख़रीदा. IPL 10 में लगी बड़ी बोली के बाद एक दिहाड़ी मज़दूर और मीट बेचने वाले के बेटे नटराजन की दुनिया बदल गई है. नटराजन सटीक यॉर्कर डालने में माहिर माने जाते हैं इसलिए उनके दोस्त उन्हें भारत का मुस्ताफ़िज़ुर कहते हैं और वो इस बार जीतोड़ मेहनत कर छा जाने को तैयार हैं. नटराजन ने 5 घरेलू T20 मैचों में 4 विकेट लिए हैं और 9 फ़र्स्ट क्लास मैचों में इनके नाम 27 विकेट हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com