विज्ञापन
This Article is From May 16, 2017

IPL10:एलिमिनेटर से पहले कोलकाता नाइटराडर्स और सनराइजर्स की अपनी-अपनी चिंताएं...

कोलकाता नाइटराइडर्स आईपीएल के एलिमिनेटर में कल सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी तो उसका इरादा लगातार हार का सिलसिला तोड़ने का होगा.

IPL10:एलिमिनेटर से पहले कोलकाता नाइटराडर्स और सनराइजर्स की अपनी-अपनी चिंताएं...
सनराइजर्स टीम गत चैंपियन है जबक‍ि केकेआर दो बार आईपीएल में विजेता रह चुकी है (फाइल फोटो)
बेंगलूरू: दो बार की विजेता कोलकाता नाइटराइडर्स आईपीएल के एलिमिनेटर में कल गत चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी तो उसका इरादा लगातार हार का सिलसिला तोड़ने का होगा. कल के मैच के विजेता का सामना मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के बीच 19 मई को होने वाले पहले क्वालीफायर में हारने वाली टीम से होगा. इसके जरिये फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम का निर्धारण होगा. एलिमिनेटर मुकाबले के पहले दोनों ही टीमों की अपनी-अपनी चिंताएं हैं. जहां सनराइजर्स के लिए चिंता का कारण इस अहम मैच में प्रमुख गेंदबाज आशीष नेहरा की सेवाएं नहीं मिलना है वहीं केकेआर पिछले कुछ मैचों में उसके प्रदर्शन में आई गिरावट के कारण चिंतित है. नेहरा मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

केकेआर ने इस सत्र के दूसरे हाफ में सात में से चार मैच गंवाए हैं. शाहरुख खान की टीम शुरुआती चरण वाला अपना फॉर्म हासिल करने की कोशिश में होगी. उसे उम्मीद होगी कि उसके मैच विनर क्रिस लिन फार्म में लौटें. लिन ने पिछले महीने चिन्नास्वामी स्टेडियम पर 21 गेंद में 50 रन बनाये थे. उन्होंने कप्तान गौतम गंभीर के साथ मिलकर गुजरात लायंस के खिलाफ पहले मैच में 184 रन की साझेदारी की जिसमें नाबाद 93 रन बनाए. केकेआर को सुनील नारायण से भी अच्छी शुरूआत की उम्मीद होगी जैसी उसने रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ की थी. उस मैच में उन्होंने सैमुअल बद्री और श्रीनाथ अराविंद की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाकर सिर्फ 15 गेंद में अर्धशतक पूरा करके आईपीएल के सबसे तेज अर्धशतक के रिकार्ड की बराबरी की थी. टीम के पास मनीष पांडे और राबिन उथप्पा जैसे बल्लेबाज भी हैं जो क्रमश: 396 और 386 रन बना चुके हैं.

गंभीर भी शुरुआती सत्र में शानदार फॉर्म में थे लेकिन बाद में लय कायम नहीं रख सके. वह अभी तक इस सत्र में 454 रन बना चुके हैं और खोया फॉर्म हासिल करने की कोशिश में होंगे. गेंदबाजी में क्रिस वोक्स (17 विकेट) और उमेश यादव (14 विकेट) अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उनके लिए हालांकि डेविड वार्नर एंड कंपनी को रोकना कड़ी चुनौती होगी. गत चैम्पियन सनराइजर्स ने 14 लीग मैचों में से आठ जीते और पांच गंवाए हैं. गुजरात लायंस को आखिरी लीग मैच में आठ विकेट से हराकर उसने प्लेऑफ में जगह बनाई. उसे कप्तान वार्नर से उम्दा प्रदर्शन बरकरार रखने की उम्मीद होगी जो लगातार दूसरे सत्र में 600 से अधिक रन बना चुके हैं. शिखर धवन भी अब तक 468 रन बना चुके हैं जिसके दम पर चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए उनका चयन हुआ. युवराज सिंह ने शुरुआती मैच में नाबाद 70 रन बनाए लेकिन उसके बाद लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके.  गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार 13 मैचों में 25 विकेट ले चुके हैं . तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने भी अच्छी गेंदबाजी की.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IPL 2022 Auction: मेगा नीलामी से पहले सोशल मीडिया पर सभी टीमों के बीच छिड़ी "जंग"
IPL10:एलिमिनेटर से पहले कोलकाता नाइटराडर्स और सनराइजर्स की अपनी-अपनी चिंताएं...
IPL 2020 Countdown Live Updates: आईपीएल की उल्टी गिनती शुरू, जानिए अहम बातें
Next Article
IPL 2020 Countdown Live Updates: आईपीएल की उल्टी गिनती शुरू, जानिए अहम बातें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com