इस रिकॉर्ड में क्रिस गेल को चुनौती दे रहे यूसुफ पठान

इस रिकॉर्ड में क्रिस गेल को चुनौती दे रहे यूसुफ पठान

आईपीएल में क्रिस गेल और यूसुफ पठान कुछ ऐसे ही दिग्गज खिलाड़ी है, जिन्होंने 10 साल में अपने खेल का लोहा मनवाया है.

खास बातें

  • टी20 में 10 हजार रन पूरे कर चुके क्रिस गेल को यूसुफ पठान की टक्कर
  • क्रिस गेल ने आईपीएल में जीते हैं 18 मैन ऑफ द मैच ट्रॉफी
  • यूसुफ पठान ने आईपीएल में जीते हैं 16 मैन ऑफ द मैच ट्रॉफी
नई दिल्ली:

टी20 मैचों में एक आक्रमक पारी या गेंदबाजी में एक छोटा स्पेल मैच का रूख बदल देता है. ऐसे में मौका देखकर, जो चौका जमाए वो मीर बन जाता है. आईपीएल में क्रिस गेल और यूसुफ पठान कुछ ऐसे ही दिग्गज खिलाड़ी है, जिन्होंने 10 साल में अपने खेल का लोहा मनवाया है. दोनों ही खिलाड़ी अपनी टीमों के लिए 'मैच विनर' हैं. यकीन न हो तो ये आंकड़े गवाह हैं. क्रिस गेल ने टी20 मैचों 10 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने हैं. पूरी दुनिया जानती है कि क्रिस गेल का बल्ला आग उगलता है. गेंदबाज उनके सामने आने से घबराते हैं. ऐसे में आपको जानकर हैरत होगी कि आईपीएल में सर्वाधिक 'मैन ऑफ द मैच' बनने के मामले में यूसुफ पठान उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं.

ये हैं IPL के टॉप चार मैन ऑफ द मैच विनर

क्रिस गेल : 18
यूसुफ पठान: 16
एबी डि'विलियर्स: 15
डेविड वॉर्नर: 14

10 हजारी बनने पर गेल ने ये कहा

इससे पहले टी-20 में अपने 10,000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल ने कहा कि विश्व विजेता का नाम उन्हें अच्छा लगता है और यह विश्व विजेता अब भी जिंदा है. उल्लेखनीय है कि मंगलवार रात को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजस बेंगलोर ने गेल (77) और कप्तान विराट कोहली (64) की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर गुजरात लायंस को 21 रनों से हरा दिया. इसके साथ ही गेल ने टी-20 करियर में अपने 10 हजार रन भी पूरे किए. 

इस मैच के 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए गेल ने कहा, "मुझे विश्व विजेता का नाम अच्छा लगता है. वह वापस आया है और मैदान पर और भी बेहतर तरीके से उसने वापसी की है." 

गेल ने कहा, "प्रशंसक गेल को खेलते देखना चाहते हैं. यह सब आपके विचारों पर आधारित है. दृढ़ संकल्प होना जरूरी है. 10 हजार रन पूरे करने का खास पल है. कई लोग मेरे और मेरे रुख के बारे में बात करते हैं. यहां तक कि शॉन पोलोक भी. आप हर पल सीखते हो. लोग अब भी गेल पर नजर बनाए हुए हैं. विश्व का विजेता अब भी मौजूद है और जिंदा है."


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com