"आपको तय करना है साजिशकर्ता शासन करेंगे या आदिवासी" : हेमंत सोरेन ने परोक्ष रूप से बीजेपी पर साधा निशाना

हेमंत सोरेन ने पिछले दिनों आरोप लगाया था कि गुजरात के मोरबी की ब्रिज हादसे की घटना से ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी के इशारे पर जांच एजेंसी अब विपक्ष को निशाना बना रही है.

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने परोक्ष रूप से बीजेपी पर निशाना साधा है

झारखंड के मुख्‍यमंत्री और झामुमो नेता हेमंत सोरेन (Hemant Soren)ने परोक्ष रूप से बीजेपी पर हमला बोला है. सोरेन ने कहा, "आप लोगों को यह तय करना है कि साजिशकर्ता शासन करेंगे या आदिवासी. ये हमें दरकिनार करने की पूरी कोशिश कररहे हैं क्‍योंकि उन्‍हें पता है कि यह मैं पांच साल टिक गया तो आद‍िवासियों को इतना मजबूत कर दूंगा कि बाहर से आने वालों को बाहर कर दिया जाएगा. आप मेरे साथ खड़े हैं और मैं इन्‍हें एक-एक करके देखूंगा. " गौरतलब है कि मनी लॉन्‍डरिंग मामले में हेमंत सोरेन इस समय प्रवर्तन निदेशालय के निशाने पर हैं. ईडी ने सोरेन को राज्य में कथित अवैध खनन से जुड़े धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए 17 नवंबर को रांची में उसके समक्ष पेश होने के वास्ते एक नया समन जारी किया है.

बता दें, सोरेन को शुरू में ईडी ने 3 नवंबर को पेश होने के लिए समन जारी किया था, लेकिन वह आधिकारिक व्यस्तताओं का हवाला देते हुए पेश नहीं हुए थे. इसके बाद उन्होंने समन को तीन हफ्ते के लिए टालने का अनुरोध किया था. एजेंसी ने अब मुख्यमंत्री सोरेन को 17 नवंबर को राज्य की राजधानी रांची स्थित उसके क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ और धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत बयान दर्ज कराने के लिए पेश होने को कहा है.

हेमंत सोरेन ने पिछले दिनों आरोप लगाया था कि गुजरात के मोरबी की ब्रिज हादसे की घटना से ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी के इशारे पर जांच एजेंसी अब विपक्ष को निशाना बना रही है. उन्होंने पूछा था कि किसी भी एजेंसी का नोटिस या गिरफ़्तारी केवल विपक्ष के नेताओं की ही क्यों होती है. बीजेपी, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), आयकर विभाग और सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है. उनके इशारों पर विधायकों के घर छापेमारी की जा रही है. (ANI से इनपुट)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-