विज्ञापन

"आपकी सरकार ने ही दिया था पद्म-विभूषण": अमित शाह के शरद पवार को भ्रष्टाचारी कहने पर सुप्रिया सुले

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘‘कांग्रेस ने बाबासाहेब आंबेडकर का अपमान किया था, जो अंग्रेजों ने भी नहीं किया था. शरद पवार हर दिन नए भ्रम पैदा करते हैं.’’शाह ने कहा कि देश के गरीबों के कल्याण के लिए केवल भाजपा काम कर सकती है, कांग्रेस नहीं.

"आपकी सरकार ने ही दिया था पद्म-विभूषण": अमित शाह के शरद पवार को भ्रष्टाचारी कहने पर सुप्रिया सुले
‘‘भारतीय राजनीति में भ्रष्टाचार का कोई सबसे बड़ा सरगना है, तो शरद पवार हैं: अमित शाह
नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को विपक्षी नेता और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार पर तीखा हमला किया और उन्हें देश में भ्रष्टाचार का ‘सरगना' करार दिया. अमित शाह के बयान पर राकांपा की ओर से बारामती लोकसभा सीट से जीत हासिल करने वाली पार्टी नेता सुप्रिया सुले ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि "जिस सरकार में अमित शाह हैं उसी सरकार ने शरद पवार को पद्म-विभूषण से सम्मानित किया था... वो 12 के 12 नेता जिन पर भाजपा ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था वो सभी आज महाराष्ट्र सरकार में मंत्री  हैं... एक बार भाजपा तय कर लें कि इस देश में भ्रष्टाचारी कौन हैं?... "

दरअसल पुणे में भाजपा के राज्य सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर 2024 के लोकसभा चुनाव में हार के बावजूद अहंकार प्रदर्शित करने का आरोप लगाया. उन्होंने शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को ‘औरंगजेब फैन क्लब' का प्रमुख करार दिया और कहा कि वह 1993 के मुंबई श्रृंखलाबद्ध बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन के लिए क्षमादान मांगने वाले लोगों के साथ बैठे हैं. शाह ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव में हमारी जीत के बाद राहुल गांधी का अहंकार चूर-चूर हो जाएगा.''

Latest and Breaking News on NDTV

उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय राजनीति में भ्रष्टाचार का कोई सबसे बड़ा सरगना है, तो शरद पवार हैं. मेरे दिमाग में इस बारे में कोई संशय नहीं है. मैं खुलकर कह रहा हूं कि पवार ने देश में भ्रष्टाचार को संस्थागत बनाया.'' शाह ने पवार पर सत्ता में रहते हुए देश तथा महाराष्ट्र के कल्याण के लिए कुछ नहीं करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि भाजपा जब महाराष्ट्र में सत्ता में थी, तो उसने मराठाओं को आरक्षण दिया, लेकिन जब शरद पवार की सरकार सत्ता में आई तो मराठा आरक्षण गायब हो गया. उन्होंने कहा कि मराठा आरक्षण बना रहे, इसके लिए महायुति सरकार को सत्ता में आना चाहिए.

Latest and Breaking News on NDTV

हाल में लोकसभा चुनाव में भाजपा के खराब प्रदर्शन के बाद यह शाह की पहली महाराष्ट्र यात्रा है. महाराष्ट्र में भाजपा ने 2019 में लोकसभा की 23 सीट जीती थी, जो 2024 के चुनाव में घटकर नौ रह गई.

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा, ‘‘उद्धव ठाकरे उन लोगों के साथ बैठे हैं, जिन्होंने 1993 के मुंबई सिलसिलेवार बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन के लिए क्षमादान मांगा था.'' उन्होंने कहा, ‘‘औरंगजेब फैन क्लब क्या है? जो (26/11 आतंकी हमले के दोषी) कसाब को बिरयानी खिलाते हैं, जो याकूब मेमन के लिए क्षमादान मांगते हैं, जो (विवादित इस्लामी उपदेशक) जाकिर नाइक को शांति दूत पुरस्कार देते हैं और जो (प्रतिबंधित इस्लामी संगठन) पीएफआई का समर्थन करते हैं। उद्धव ठाकरे को इन लोगों के साथ बैठने में शर्म आनी चाहिए.''

"महाराष्ट्र में भाजपा गठबंधन हासिल करेगा.''

शाह ने कांग्रेस को चुनौती दी कि अपने शासन वाले राज्यों में महिलाओं को 8500 रुपये महीने देने के अपने चुनावी वादे को पूरा करके दिखाए. उन्होंने कहा, ‘‘मैं कर्नाटक, तेलंगाना, हिमाचल प्रदेश की महिलाओं से कहना चाहता हूं कि इसकी मांग करना शुरू करें.'' उन्होंने महाराष्ट्र में पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए प्रयास करने का आह्वान करते हुए कहा, ‘‘मेरी बात लिखकर रख लीजिए, महाराष्ट्र में भाजपा नीत गठबंधन बड़ी जीत हासिल करेगा.''

भाजपा कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए शाह ने कहा कि उन्हें महाराष्ट्र में लोकसभा चुनावों से परेशान नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार के अच्छे कामों और कल्याणकारी योजनाओं को जनता के बीच ले जाकर राज्य विधानसभा चुनाव में नई ऊर्जा का संचरण हो सकता है.

"महाराष्ट्र में भगवा फिर से लहराना चाहिए''

शाह ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र के हर भाजपा कार्यकर्ता ने पार्टी की जीत में अपना योगदान दिया है. भाजपा के नेतृत्व वाला गठबंधन आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 2019 और 2014 से भी बेहतर प्रदर्शन करेगा. हम और अधिक मेहनत करेंगे तथा अपने लिए नए लक्ष्य तय करेंगे. महाराष्ट्र में भगवा फिर से लहराना चाहिए.''

शाह ने लोकसभा चुनाव के परिणाम और नरेन्द्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का उल्लेख करते हुए कहा, ‘‘यह छोटी जीत नहीं है. महाराष्ट्र में हम 2014 और 2019 के विधानसभा चुनाव से बेहतर प्रदर्शन करेंगे.'' भाजपा की अपनी विचारधारा के प्रति प्रतिबद्धता दोहराते हुए शाह ने अनुच्छेद 370 को समाप्त किए जाने, राम मंदिर निर्माण और उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता के क्रियान्वयन का जिक्र किया. उन्होंने कहा, ‘‘पूरा देश यूसीसी का इंतजार कर रहा है.'' शाह ने विपक्ष पर संविधान बदलने के संबंध में झूठा प्रचार करने का आरोप भी लगाया. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-  अमेरिकी राष्ट्रपति पद की रेस से बाहर हुए जो बाइडेन, कैसा रहा उनका कार्यकाल

Video : डंपर से बजरी डालकर दो महिलाओं को जिंदा दफनाने की कोशिश

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
"आपकी सरकार ने ही दिया था पद्म-विभूषण": अमित शाह के शरद पवार को भ्रष्टाचारी कहने पर सुप्रिया सुले
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Next Article
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com