"अन्तःकरण की आवाज पर राष्ट्रपति चुनाव में मतदान करें", यशवंत सिन्हा ने कहा

राष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने द्रौपदी मुर्मू का नाम लिए बिना कहा कि कृपया रबर स्टॉम्प को अपना वोट न दें.

यशवंत सिन्हा ने कहा कि सभी लोगों को अपने अंतःकरण की आवाज पर वोट देना चाहिए.

पटना :

राष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने द्रौपदी मुर्मू का नाम लिए बिना कहा कि कृपया रबर स्टॉम्प को अपना वोट न दें. यशवंत सिन्हा आज पटना पहुंचे थे जहां महागठबंधन के कई नेताओं ने उनका स्वागत पटना एयरपोर्ट पर किया. यशवंत सिन्हा ने विपक्षी दलों के संयुक्त बैठक को संबोधित किया और फिर एक संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित किया. यशवंत सिन्हा ने कहा कि सभी लोगों को अपने अंतःकरण की आवाज पर वोट देना चाहिए क्योंकि इस चुनाव के दौरान किसी तरह का व्हिप जारी नहीं किया गया है.

यशवंत सिन्हा ने कहा,”राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में जब से मेरे नाम की घोषणा हुई है तब से मैंने बहुत बार कोशिश की कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से संपर्क किया जाए. लेकिन मेरी सारी कोशिश बेकार हुई.”

यशवंत सिंहा ने आरोप लगाया कि इस चुनाव में सीबीआई, ईडी, इनकम ठैक्स जैसे सेंट्रल एजेंसी का भी इस्तेमाल किया जा रहा है.

इस बीच बीजेपी ने अपने सभी सांसदों को शनिवार 16 जुलाई को डिनर पर आमंत्रित किया  है. इसमें प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष मौजूद रहेंगे.  राष्ट्रपति चुनाव (President Election) से पहले सभी सांसदों को शनिवार शाम पांच बजे तक दिल्ली पहुंचने का निर्देश दिया गया. संसद भवन में जीएमसी बालयोगी ऑडिटोरियम में शनिवार 16 जुलाई शाम साढ़े छह बजे बैठक होगी. बैठक में राष्ट्रपति चुनाव में वोट डालने के बारे में जानकारी दी जाएगी. ट्रेनिंग में बताया जाएगा वोट कैसे डालना है, बैलेट पेपर पर किस तरह द्रौपदी मुर्मू के नाम के आगे पहली प्राथमिकता देनी है, यह सब बताया जाएगा. गौरतलब है कि अगले 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए मतदान होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com