दिल्ली में यमुना उफान पर, सुप्रीम कोर्ट के पास पहुंचा पानी

शुक्रवार दोपहर एक बजे तक यमुना का जलस्तर 208.29 मीटर था जो गुरुवार के 208.62 मीटर की तुलना में कम है. 

नई दिल्ली:

दिल्ली में यमुना का जलस्तर भले ही बीते चौबीस घंटे में घटा होगा लेकिन इसके बावजूद भी यह खतरे के निशान से कई मीटर ऊपर है. इस वजह से आईटीओ और उसके आसपास के इलाकों में अब यमुना का पानी भरने लगा है. शुक्रवार की दोपहर यमुना का पानी सुप्रीम कोर्ट के पास भी पहुंच गया. स्थिति को बिगड़ता देख दिल्ली में सेना को भी बुलाया गया है. शुक्रवार दोपहर एक बजे तक यमुना का जलस्तर 208.29 मीटर था जो गुरुवार के 208.62 मीटर की तुलना में कम है. 

सेना ने मोर्चा संभालते ही सबसे पहले ITO के पास ड्रेनेज संख्या 12 के रेगुलेटर को ठीक करने का काम शुरू कर दिया. बता दें कि यह वही ड्रेनेज है जिससे यमुना का पानी लगातार शहर में घुस रहा है. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि अगर इस ड्रेनेज को समय रहते ठीक नहीं किया गया तो यमुना पानी दिल्ली के अन्य इलाकों में भी पहुंच सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि आईटीओ और आसपास के इलाकों में पानी भरता देख मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सेना और एनडीआरएफ की टीम को मौके पर उतारने की मांग की थी. उन्होंने शुक्रवार को इसे लेकर एक ट्वीट भी किया था. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि यमुना का पानी शहर के अंदर आने की वजह से आईटीओ और आसपास बाढ़ आ गई है. इंजीनियर पूरी रात काम करते रहे. मैंने अब मुख्य सचिव को सेना और एनडीआरएफ की मदद लेने के लिए निर्देश दिया है. लेकिन इसे तत्काल ठीक किया जाना चाहिए.