विज्ञापन

'NDTV वर्ल्ड समिट में सोमवार को भारत की प्रगति के बारे में बात करूंगा': PM मोदी ने X पर किया पोस्ट

'इंडिया सेंचुरी' पर पीएम मोदी के संबोधन से 'एनडीटीवी वर्ल्ड समिट-2024' का होगा आगाज, समिट में मौजूद रहेंगे विभिन्न देशों के चार प्रधानमंत्री

पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को सुबह 10 बजे एनडीटीवी वर्ल्ड समिट को संबोधित करेंगे.

नई दिल्ली:

'एनडीटीवी वर्ल्ड समिट 2024 - द इंडिया सेंचुरी' (NDTV World Summit 2024 - The India Century) 21 और 22 अक्टूबर को होगा. इसको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को सुबह 10 बजे संबोधित करेंगे. एनडीटीवी इस शिखर सम्मेलन में 'एनडीटीवी वर्ल्ड' भी लॉन्च करेगा. पीएम नरेंद्र मोदी का देश के 2047 तक विकसित भारत और 2030-31 तक तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने का विजन निश्चित रूप से एनडीटीवी वर्ल्ड समिट में प्रमुखता से चर्चा का विषय होगा. उनके उद्घाटन भाषण में ये मुद्दे न केवल भारत की आर्थिक रणनीति को उजागर करेंगे, बल्कि वैश्विक मंच पर भारत की स्थिति को भी प्रदर्शित करेंगे. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा है कि, ''कल सुबह 10 बजे, मैं NDTVWorldSummit में ‘द इंडिया सेंचुरी' विषय पर संबोधित करने के लिए उत्सुक हूं. भारत के विकास की गति ने वास्तव में दुनिया का ध्यान आकर्षित किया है. हमारी युवा शक्ति हमारे देश को नई ऊंचाइयों पर ले जा रही है. मैं भारत की प्रगति के बारे में बात करूंगा और बताऊंगा कि हम वैश्विक स्तर पर एक उज्ज्वल स्थान क्यों बने हुए हैं.''

इस शिखर सम्मेलन में नया चैनल 'एनडीटीवी वर्ल्ड' भी लॉन्च होगा. एनडीटीवी के चैनल 'एनडीटीवी वर्ल्ड' का लक्ष्य वैश्विक मंच पर एशिया और भारत की अग्रणी आवाज बनना है. वर्ल्ड समिट में सबसे पहले पीएम मोदी का संबोधन होगा. समिट में देश-दुनिया के बड़े चेहरे मौजूद रहेंगे. भूटान के पीएम दाशो शेरिंग तोबगे, बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया मोटली और ब्रिटेन के पूर्व पीएम लॉर्ड  डेविड कैमरन भी मैजूद रहेंगे. बड़े  कारोबारी होंगे, फिल्म और साहित्य के जुड़े बड़े नाम होंगे. 

इस समिट में कई विषयों पर बातचीत होगी, जिसमें तकनीकी विकास, सामाजिक सुधार और जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दे भी शामिल हैं. यह भारत के भविष्य के दृष्टिकोण को समझने का एक महत्वपूर्ण अवसर होगा. यह समिट ना केवल भारत की कूटनीतिक क्षमता को प्रदर्शित करेगा, बल्कि यह भी दिखाएगा कि कैसे भारत अंतरराष्ट्रीय सहयोग, सुरक्षा और विकास के लिए एक सक्रिय भूमिका निभा रहा है. ऐसी चर्चाओं से वैश्विक स्थिरता में योगदान करने की भारत की प्रतिबद्धता और बढ़ेगी.

एनडीटीवी वर्ल्ड समिट में संबोधन देने के एक दिन बाद, पीएम मोदी रूस के कज़ान में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. जहां वह ब्रिक्स सदस्य देशों के अपने समकक्षों और नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें करने की भी उम्मीद है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अयोध्या में मठ-मंदिर और कुंडों का जीर्णोद्धार, 'रामराज्य' का सपना हो रहा साकार
'NDTV वर्ल्ड समिट में सोमवार को भारत की प्रगति के बारे में बात करूंगा': PM मोदी ने X पर किया पोस्ट
केरल : वायनाड सीट से बेटी प्रियंका के लिए प्रचार करेंगी सोनिया गांधी 
Next Article
केरल : वायनाड सीट से बेटी प्रियंका के लिए प्रचार करेंगी सोनिया गांधी 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com