विज्ञापन
Story ProgressBack

"अगर कुरान के खिलाफ होगा, तो UCC बिल का विरोध करेंगे": सपा सांसद एसटी हसन

Uniform Civil Code Bill: यूनिफॉर्म सिविल कोड बिल पर समाजवादी पार्टी के सांसद एसटी हसन का कहना है कि हम कुरान के हिदायत से अपनी जिंदगी गुजारते हैं. अगर यूसीसी बिल कुरान के खिलाफ होगा, तो हम इसका विरोध करेंगे.

Read Time: 3 mins
"अगर कुरान के खिलाफ होगा, तो  UCC बिल का विरोध करेंगे": सपा सांसद एसटी हसन
समान नागरिक संहिता कानून को लाने की जरूरत क्या है- सांसद एसटी हसन
नई दिल्‍ली:

उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता (UCC) कानून लाए जाने को लेकर समाजवादी पार्टी के सांसद एसटी हसन का कहना है कि अगर इस बिल में कोई ऐसी बात नहीं है, जो कुरान में नहीं, तो हम इसका विरोध नहीं करेंगे. एसटी हसन ने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा कि दुनिया भर के मुसलमान कुरान को फॉलो करते हैं, अगर उसके खिलाफ यूसीसी बिल नहीं है, तो हमें कोई एतराज नहीं है. 

सपा सांसद एसटी हसन ने कहा, "हम कुरान के हिदायत से अपनी जिंदगी गुजारते हैं. अगर यूसीसी बिल कुरान के खिलाफ होगा, तो हम इसका विरोध करेंगे. हालांकि, मुझे तो समझ में नहीं आ रहा है कि इस कानून को लाने की जरूरत क्या है? ये लोग केवल देश को बांटना चाहते हैं, उनके पास बताने के लिए और कुछ नहीं है. 76 साल से देश चल रहा है, किसी को कोई परेशानी नहीं है. किसी ने कुछ शिकायत भी नहीं की है, फिर ये बिल क्‍यों लाया गया."

तीन तलाक के बिल पर एसटी हसन ने कहा, "तलाक का कानून पास किया, लेकिन उसका गलत इस्तेमाल हो रहा है. देखिए, यह मुमकिन नहीं है... क्‍योंकि हर धर्म के रीति-रिवाज अलग-अलग है. हर धर्म अपने हिसाब से चलता है...किसी का कानून किसी पर आप लागू नहीं कर सकते हैं." 

उत्तराखंड विधानसभा में UCC यानी समान नागरिक संहिता बिल पेश हो गया है. कानून बनने के बाद उत्तराखंड आज़ादी के बाद यूसीसी लागू करने वाला देश का पहला राज्य हो जाएगा. विधानसभा में BJP के पास पूर्ण बहुमत है. ऐसे में इस विधेयक का पास होना तय माना जा रहा है. उत्तराखंड विधानसभा का 4 दिन का विशेष सत्र सोमवार से शुरू हुआ है. इससे पहले रविवार को इस विधेयक को कैबिनेट की मंज़ूरी मिली थी. 

ये भी पढ़ें :- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'जो आए हैं उनको जाना ही है': हाथरस सत्संग हादसे पर बाबा भोलेनाथ के मुख्य सेवादार
"अगर कुरान के खिलाफ होगा, तो  UCC बिल का विरोध करेंगे": सपा सांसद एसटी हसन
जानें कैसा है लद्दाख में दुर्घटनाग्रस्त हुआ T-72 टैंक, इसे अधिक दमदार बनाने के लिए क्या किए जा रहे प्रयास
Next Article
जानें कैसा है लद्दाख में दुर्घटनाग्रस्त हुआ T-72 टैंक, इसे अधिक दमदार बनाने के लिए क्या किए जा रहे प्रयास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;