विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 12, 2022

BJP नेता सोनाली फोगाट की हत्या की जांच CBI को सौंपी जाएगी : गोवा CM प्रमोद सावंत

गोवा के सीएम ने कहा कि उन्हें राज्य पुलिस को पूरा भरोसा है, लेकिन सोनाली फोगाट के परिवार की लगातार मांग के चलते मामला सीबीआई को सौंपा जाएगा. इसके लिए मैं गृहमंत्री को पत्र लिखूंगा.

Read Time: 4 mins
BJP नेता सोनाली फोगाट की हत्या की जांच CBI को सौंपी जाएगी : गोवा CM प्रमोद सावंत
सोनाली फोगाट केस की जांच सीबीआई से करवाने की सिफारिश करेगी गोवा सरकार

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा है कि अभिनेत्री और भाजपा की नेता सोनाली फोगाट की हत्या का मामला सीबीआई को सौंपा जाएगा. उन्होंने कहा कि हम मामले को सीबीआई को ट्रांसफर कर रहे हैं. राज्य पुलिस को पूरा भरोसा है, लेकिन सोनाली फोगाट के परिवार की लगातार मांग के चलते मामला सीबीआई को सौंपा जाएगा. इसके लिए मैं गृहमंत्री को पत्र लिखूंगा.

बता दें कि सर्व जातीय खाप महापंचायत ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार को पार्टी की नेता सोनाली फोगाट की मौत के मामले में 23 सितंबर तक केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की जांच की सिफारिश करने का ‘अल्टीमेटम' दिया था. हिसार के जाट धर्मशाला में महापंचायत का आयोजन किया गया. सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा और परिवार के अन्य सदस्यों ने भी बैठक में भाग लिया था. सोनाली फोगाट (43) की अगस्त के अंत में गोवा पहुंचने के कुछ घंटों बाद मृत्यु हो गई थी. संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की जांच की जा रही है.

महापंचायत में निर्णय हुआ कि अगर सरकार मामले की सीबीआई से जांच कराने में विफल रहती है, तो 24 सितंबर को ऐसी ही एक और बैठक आयोजित की जाएगी. पूरे हरियाणा और अन्य राज्यों के खाप प्रतिनिधि 24 सितंबर को बैठक में भाग लेंगे और ‘कड़ा निर्णय' लेंगे. महापंचायत में 15 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया. इसमें सोनाली के परिवार के पांच सदस्य भी शामिल हैं. यशोधरा ने कहा कि मेरी मां को न्याय दिलाने के लिए मेरा समर्थन करें. बैठक में यशोधरा ने सीबीआई जांच की मांग की.

फोगाट की मौत के मामले में गोवा पुलिस जांच कर रही है. उन्होंने हिसार, रोहतक और गुरुग्राम सहित हरियाणा में भी छानबीन की थी. फोगाट के परिवार के सदस्य मामले में सीबीआई जांच की मांग पर अड़े हुए हैं और कह रहे हैं कि वे गोवा पुलिस की जांच से असंतुष्ट हैं. फोगाट के परिवार के कुछ सदस्यों ने पूर्व में कहा था कि अगर गोवा सरकार प्रमुख जांच एजेंसी से जांच की सिफारिश नहीं करती है तो वे मामले में सीबीआई जांच का अनुरोध करते हुए एक अदालत के समक्ष याचिका दायर करेंगे. फोगाट और उनके साथियों ने 22 और 23 अगस्त की दरम्यानी रात को गोवा के कर्लीज रेस्टोरेंट में पार्टी की थी.

गौरतलब है कि टिकटॉक से शोहरत हासिल करने वालीं फोगाट को गोवा पहुंचने के एक दिन बाद 23 अगस्त को उत्तरी गोवा जिले के एक अस्पताल में मृत अवस्था में लाया गया था. गोवा पुलिस ने हत्या के संबंध में अब तक आरोपी सुधीर सांगवान, एक अन्य सहयोगी सुखविंदर सिंह और तीन अन्य को गिरफ्तार किया है. इससे पहले, सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने कहा कि अगर सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश करने का फैसला किया होता, तो खाप महापंचायत आयोजित करने की कोई जरूरत नहीं होती. रिंकू ढाका ने फिर दोहराया था कि उनका परिवार गोवा पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'टिंडर' पर राइट स्वाइप, डेट और फिर लाखों का बिल... डेटिंग ऐप पर किया जा रहा स्कैम
BJP नेता सोनाली फोगाट की हत्या की जांच CBI को सौंपी जाएगी : गोवा CM प्रमोद सावंत
लोकसभा में LJP के नेता चिराग पासवान के भाषण की क्यों है इतनी चर्चा?
Next Article
लोकसभा में LJP के नेता चिराग पासवान के भाषण की क्यों है इतनी चर्चा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;