"इस्तीफा देने का कोई सवाल ही नहीं उठता" : देश के नामी पहलवानों के आरोपों पर बोले बृजभूषण सिंह

जंतर मंतर पर धरने पर बैठे विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक सहित देश के कुछ शीर्ष पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष (WFI President) बृजभूषण शरण सिंह और कोचों पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं.

बृजभूषण सिंह इस मामले में आज शाम 4:00 बजे प्रेस कान्फ्रेंस करने वाले हैं.

नई दिल्ली:

भारतीय कुश्‍ती संघ के अध्‍यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ देश के नामी पहलवानों ने मोर्चा खोल रखा है. पिछले दो दिनों से जंतर मंतर पर धरने पर बैठे हैं और उन्हें पद से हटाने की मांग कर रहे हैं. इसी बीच आज बृजभूषण सिंह ने कहा कि इस मामले पर मैंने पीएमओ और गृहमंत्री से कोई बात नहीं की है. इस्तीफा देने का कोई सवाल ही नहीं उठता है. शाम 4:00 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हम इस मामले पर कुछ बोलेंगे. बृजभूषण सिंह ने कहा, "मैं बयान दूंगा तो सुनामी आ जाएगी. किसी की दया से नहीं बना हूं, चुनकर आया हूं".

मेरे खिलाफ राजनीतिक साजिश : बृजभूषण

भाजपा सांसद और कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पैतृक आवास विश्नोहरपुर में मौजूद हैं. वह दिल्ली से देर रात नवाबगंज के विश्नोहरपुर पहुंचे. बृजभूषण ने कहा कि उनके खिलाफ राजनीतिक साजिश हुई है. कुश्ती के खिलाफ साजिश हुई है. महिला पहलवानों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करने की राजनीतिक साजिश हुई है. इसका पर्दाफाश आज की प्रेस कान्फ्रेंस में करूंगा.

यह है मामला 

आपको बता दें कि धरने पर बैठे विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक सहित देश के कुछ शीर्ष पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष (WFI President) बृजभूषण शरण सिंह और कोचों पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. वर्ल्ड चैंपियनशिप की पदक विजेता और ओलिंपियन विनेश ने दावा किया कि कई कोच ने भी महिला पहलवानों का शोषण किया है. इन पहलवानों का कहना है कि मामले में हमें अब तक संतोषजनक जवाब नहीं मिला है.अब तक केवल आश्वासन मिला है. कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है. हम इस मामले को तब तक नहीं छोड़ेंगे जब तक कि संघ के प्रमुख को हटा नहीं दिया जाता है और वो जेल नहीं जाते हैं. अगर सरकार कार्रवाई नहीं करती है तो हम पुलिस के पास जाएंगे.

यह भी पढ़ें-

पीएम मोदी और अमित शाह की मौजूदगी में आज से 22 जनवरी तक देश की आंतरिक सुरक्षा पर होगा मंथन, इन मुद्दों पर फोकस

"हम खिलाड़ियों का मनोबल नहीं टूटने देंगे'': घरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में बोले हरियाणा के सीएम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगले पांच दिनों तक उत्तर भारत में शीतलहर का अनुमान नहीं : मौसम विभाग