विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 27, 2022

"चाचा नीतीश को लाल किला पर झंडा फहराने के मुकाम तक पहुंचाएंगे भले ही...", तेजप्रताप यादव का बड़ा बयान

तेजप्रताप यादव ने शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि चाचा नीतीश कुमार को लाल किला पर झंडा फहराने के मुकाम तक पहुंचाएंगे. हम भतीजा हैं, इतना तो करेंगे ही.

Read Time: 3 mins
"चाचा नीतीश को लाल किला पर झंडा फहराने के मुकाम तक पहुंचाएंगे भले ही...", तेजप्रताप यादव का बड़ा बयान
तेजप्रताप यादव ने नीतीश कुमार को लेकर कही ये बात
पटना:

बिहार सरकार के मंत्री तेजप्रताप यादव ने सीएम नीतीश कुमार को देश का अगला प्रधानमंत्री बनाए जाने को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि चाचा नीतीश कुमार को लाल किला पर झंडा फहराने के मुकाम तक पहुंचाएंगे. हम भतीजा हैं, इतना तो करेंगे ही. भले ही इसके लिए चाहे कुछ भी क्यों ना करना पड़े. बता दें कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से ही नीतीश कुमार को अगले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की बात जोर पकड़ चुकी है. हालांकि, नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू साफ तौर पर अभी तक इस प्रस्ताव पर कुछ कहने को तैयार नहीं दिख रही है. कुछ दिन पहले ही जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा था कि सीएम नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के तमाम गुण हैं लेकिन फिलहाल वो इस रेस से बाहर हैं. साथ ही उन्होंने कहा था कि आप 2024 में एक बार मोदी जी को हरा दीजिए उसके बाद हम आपस में बैठकर तय कर लेंगे की पीएम किसे बनाना है. 

इससे पहले बिहार के नए उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा था है कि अगर नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बन गए तो नीतीश कुमार भी मुख्यमंत्री बन सकते हैं. वहीं, कुछ दिन पहले ही जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह की मौजूदगी में एक कार्यक्रम में पार्टी के सांसद कौशलेंद्र कुमार, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार के अलावे स्थानीय विधायक ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम का उम्मीदवार घोषित कर दिया था. उन्होंने कहा था कि पीएम उम्मीदवार के लिए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह विभिन्न प्रदेश की पार्टियों से बात कर रहे हैं. इस मौके पर राज्य के 38 जिलों से आए शिक्षकों से नीतीश कुमार को पीएम बनाने में सहयोग मांगा.

जदयू अध्यक्ष भी पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा था कि जब भी टीवी खोलिए, देश में सांप्रदायिक नफरत फैलाने की बात की जा रही है. यह देश सभी धर्म के लोगों का है, इसलिए देश की राजनीति अब करवट ले रही है. इस मौके पर उन्होंने आम जनता के सामने पीएम मोदी का एक ऑडियो जारी किया, जिसमें गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान नरेंद्र मोदी ने सीबीआई के खिलाफ आवाज उठाई थी. 

ललन सिंह ने कहा था कि पीएम मोदी आज उसी सीबीआई के सहारे बिहार के नेता को डराने का काम कर रहे हैं. उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष पटना आकर क्षेत्रीय पार्टी को खत्म करने की बात कह रहे थे, इसी लिए हमलोग ने एनडीए को लात मार दिया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हाथरस हादसा : इधर सीएम योगी घायलों से मिलने पहुंचे, उधर अखिलेश यादव ने पूछ लिए तीखे सवाल
"चाचा नीतीश को लाल किला पर झंडा फहराने के मुकाम तक पहुंचाएंगे भले ही...", तेजप्रताप यादव का बड़ा बयान
2028 तक तैयार हो जाएगा भारतीय अंतरिक्ष स्टेशन का रोबोटिक वर्जन : NDTV से बोले ISRO चीफ
Next Article
2028 तक तैयार हो जाएगा भारतीय अंतरिक्ष स्टेशन का रोबोटिक वर्जन : NDTV से बोले ISRO चीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;