...जब छात्र ने सलमान खान के घर के बाहर से बुक की लॉरेंस बिश्नोई के लिए कैब, महंगा पड़ा प्रैंक

इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा कि एक शख्‍स ने लॉरेंस बिश्‍नोई के नाम पर गैलेक्‍सी अपार्टमेंट से बांद्रा पुलिस स्‍टेशन के लिए एक कैब बुक की थी. गैलेक्‍सी अपार्टमेंट में अभिनेता सलमान खान का घर है. 

...जब छात्र ने सलमान खान के घर के बाहर से बुक की लॉरेंस बिश्नोई के लिए कैब, महंगा पड़ा प्रैंक

पुलिस ने आरोपी रोहित त्‍यागी को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है. (फाइल)

मुंबई :

मुंबई में गैलेक्‍सी अपार्टमेंट पर गोलीबारी के बाद से अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) की सुरक्षा को लेकर पुलिस और दूसरी एजेंसियां बेहद सतर्क हैं. हालांकि एक कैब ने पुलिस की नींद उड़ा दी. दरअसल, जेल में बंद गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्‍नोई (Lawrence Bishnoi) के नाम पर एक कैब बुक की गई थी. खास बात ये है कि यह कैब गैलेक्‍सी अपार्टमेंट (Galaxy Apartment) से बांद्रा पुलिस स्‍टेशन के लिए बुक की गई थी. इस मामले में पुलिस ने एक शख्‍स को गिरफ्तार किया है. 

अभिनेता सलमान खान गैलेक्‍सी अपार्टमेंट पर हुई गोलीबारी के बाद आज पहली बार नजर आए. जानकारी के मुताबिक, सलमान खान आज दुबई के लिए रवाना हुए, लेकिन सलमान खान अपने घर से जैसे ही मुंबई एयरपोर्ट के लिए निकले उसके कुछ ही घंटे के बाद एक कैब गैलेक्‍सी अपार्टमेंट के गेट पर आकर रुकी और कैब ड्राइवर ने चौकीदार से जैसे ही बात की मौके पर हड़कंप मच गया. 

इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा कि एक शख्‍स ने लॉरेंस बिश्‍नोई के नाम पर गैलेक्‍सी अपार्टमेंट से बांद्रा पुलिस स्‍टेशन के लिए एक कैब बुक की थी. गैलेक्‍सी अपार्टमेंट में अभिनेता सलमान खान का घर है. 

पुलिस के मुताबिक, "जब कैब ड्राइवर गैलेक्‍सी अपार्टमेंट पहुंचा और उसने चौकीदार से बुकिंग के बारे में पूछा तो चौकीदार पहले तो स्‍तब्‍ध रह गया. इसके बाद उसने तुरंत बांद्रा पुलिस स्‍टेशन को इस बारे में सूचित किया."

लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर कैब बुक कर किया था मजाक

पुलिस ने कैब ड्राइवर से पूछताछ की और उस शख्‍स के बारे में पता लगाया, जिसने कैब बुक की थी. पुलिस ने कहा, "जिस व्यक्ति ने कैब बुक की थी वह गाजियाबाद का 20 साल का एक छात्र निकला, उसकी पहचान रोहित त्यागी के रूप में हुई है." पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि आरोपी ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर कैब बुक कर मजाक किया था. 

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद उसे मुंबई लाया गया और अदालत के सामने पेश किया गया. जहां से उसे दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.  

14 अप्रैल को गैलेक्‍सी अपार्टमेंट पर हुई थी फायरिंग 

रविवार 14 अप्रैल को सुबह करीब 5 बजे मोटरसाइकिल पर आए दो लोगों ने गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर फायरिंग की और मौके से भाग निकले थे. सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि दोनों आरोपियों ने टोपी पहन रखी थी और बैकपैक ले रखा था. मंगलवार को कच्छ पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर मुंबई क्राइम ब्रांच को सौंप दिया. बाद में एक अदालत ने दोनों आरोपियों को 25 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया था. 

आरोपियों की पहचान बिहार के विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) के रूप में हुई, जिन्हें मेडिकल जांच के बाद अदालत में पेश किया गया था. 

आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद कच्छ के डीएसपी ने कहा था कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के संपर्क में थे. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* सलमान ख़ान के घर पर फ़ायरिंग: शूटरों ने उठाई थी 4 लाख की सुपारी-पुलिस
* सलमान खान से मिले महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, सोशल मीडिया पर फैन्स ने नोट की ये बात
* सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामला : पुलिस ने आधार कार्ड की मदद से आरोपियों को पकड़ा