सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद अब आगे क्या करेंगे राहुल गांधी, यहां जानिए सबकुछ

राहुल गांधी को कोर्ट के इस फैसले के बाद लोकसभा सचिवालय को प्रतिवेदन देना होगा. इसमें सुप्रीम कोर्ट के आज के आदेश का उल्लेख कर लोकसभा सदस्यता बहाल करने का अनुरोध किया जाएगा.

नई दिल्ली:

मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. कोर्ट के इस फैसले के बाद अब उनकी संसद सदस्यता बहाल हो जाएगी. कोर्ट के इस फैसले के बाद अब सवाल ये उठ रहा है कि आखिर अब राहुल गांधी का अगला कदम क्या होगा. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए गुजरात हाईकोर्ट के उस फैसले को रद्द कर दिया था जिसकी वजह से राहुल गांधी को अपनी संसद सदस्यता चली गई थी. 

ऐसे बहाल होगी सदस्यता

राहुल गांधी को कोर्ट के इस फैसले के बाद लोकसभा सचिवालय को प्रतिवेदन देना होगा. इसमें सुप्रीम कोर्ट के आज के आदेश का उल्लेख कर लोकसभा सदस्यता बहाल करने का अनुरोध किया जाएगा. इसके बाद लोकसभा सचिवालय के अधिकारी आदेश का अध्ययन करेंगे . जिसके बाद राहुल गांधी की सदस्यता बहाल करने का आदेश जारी किया जाएगा. हालांकि, इसकी कोई समय सीमा नहीं है. लेकिन इस प्रक्रिया को जल्द ही करना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि लक्षद्वीप के एनसीपी सासंद मोहम्मद फैज़ल को जनवरी में अयोग्य घोषित किया गया था लेकिन उनकी सदस्यता मार्च में तब बहाल की गई जब वे सुप्रीम कोर्ट गए थे. चुनाव आयोग ने वहां उपचुनाव भी घोषित कर दिया था तो बाद में रद्द किया गया.