विज्ञापन

योगी आदित्यनाथ के BJP विधायकों और नेताओं से ताबड़तोड़ मुलाकातों के क्या हैं मायने?

भाजपा के शीर्ष नेताओं का इस समय सबसे ज्यादा ध्यान उत्तर प्रदेश को लेकर है. यही भाजपा की ताकत भी है. वह अपनी कमियों को समय रहते ठीक कर लेती है. पढ़ें ये रिपोर्ट...

योगी आदित्यनाथ के BJP विधायकों और नेताओं से ताबड़तोड़ मुलाकातों के क्या हैं मायने?
योगी आदित्यनाथ उपचुनाव को लेकर खास तैयारी कर रहे हैं.

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले तक विपक्ष के नेता भी यह मानकर चल रहे थे कि उत्तर प्रदेश में भाजपा को टक्कर देना मुश्किल है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भले ही इस दौरान दावा करते रहे कि भाजपा उत्तर प्रदेश से साफ हो जाएगी, लेकिन कोई भी यह मानने को तैयार नहीं था. मगर 2024 लोकसभा के नतीजों ने सभी को चौंका दिया. जो भाजपा 2019 के चुनाव में सपा और बसपा को धाराशायी कर चुकी थी, वो सपा और कांग्रेस से सीटों के मामले में पिछड़ गई. इसके बाद से उत्तर प्रदेश को लेकर भाजपा में शुरू हुआ मंथन का दौर अब चरम पर पहुंच गया है. पीएम मोदी से यूपी चीफ की मुलाकात और फिर अमित शाह की पीएम मोदी से मुलाकात बहुत कुछ कह रही है. उत्तर प्रदेश में भाजपा के मंथन में केशव प्रसाद मौर्य के "सरकार से बड़ी पार्टी" वाले बयान की अंदरखाने मांग तो बहुत पहले से थी, लेकिन केशव के जरिए अब वह चर्चा में आ गई. उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर जल्द ही उपचुनाव होने हैं. ऐसे में भाजपा किसी भी कीमत पर हार का मुंह नहीं देखना चाहती. यही कारण है कि पीएम मोदी से लेकर सीएम योगी और पार्टी के पदाधिकारी तक खासे सक्रिय दिख रहे हैं.   

Latest and Breaking News on NDTV

इन नेताओं से मिले आज योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक्स प्रोफाइल पर आज मुलाकातों की तस्वीरों का अंबार लगा हुआ था. आम तौर पर इतनी मुलाकातों की तस्वीरें सीएम के एक्स प्रोफाइल पर नहीं दिखतीं. सीएम योगी ने आज लखनऊ में बिजनौर लोक सभा क्षेत्र के पूर्व सांसद एवं पूर्व मंत्री भारतेन्द्र सिंह, अमेठी के जगदीशपुर के विधायक सुरेश पासी, लखनऊ भाजपा जिला अध्यक्ष विनय प्रताप सिंह, गाजीपुर के मुहम्मदाबाद विधान सभा क्षेत्र के पूर्व विधायक के पुत्र पियूष कुमार राय, खुर्जा के पूर्व विधायक विजेन्द्र सिंह, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति के अलावा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की तस्वीर शेयर की है. राज्यपाल को सीएम योगी ने 'स्वातंत्र्यवीर' विनायक दामोदर सावरकर द्वारा लिखित पुस्तक 'छह स्वर्णिम पृष्ठ' भेंट की.

Latest and Breaking News on NDTV

भाजपा कार्यकर्ताओं से भी मिले

सीएम योगी की मुलाकातों का सिलसिला यहीं समाप्त नहीं हुआ. संत कबीर नगर के खलीलाबाद विधान सभा क्षेत्र के विधायक अंकुर राज तिवारी, मेहदावल के पूर्व विधायक राकेश सिंह बघेल, सिद्धार्थनगर के बांसी के विधायक जय प्रताप सिंह, चुनार के विधायक अनुराग सिंह, प्रयागराज उत्तर विधान सभा क्षेत्र के विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी, उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री अशोक बाजपेयी व रमेश पाण्डेय, दुद्धी नगर पंचायत सोनभद्र के चेयरमैन कमलेश मोहन, सोनभद्र के भाजपा जिला मंत्री दिलीप पाण्डेय व भाजपा जिला मीडिया प्रभारी देवेश मोहन, अयोध्या के बीकापुर के विधायक अमित सिंह चौहान व पूर्व विधायक शोभा सिंह चौहान के साथ सपरिवार शिष्टाचार भेंट की. इसके अलावा बलिया लोक सभा क्षेत्र के पूर्व सांसद भरत सिंह, उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सरदार परविन्दर सिंह, प्रधान संघ, गोरखपुर के अध्यक्ष कृष्ण चंद्र वर्मा, अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष सुधीर एस. हलवासिया, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष संजय कुमार गुप्ता, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष विदुप अग्रहरि जी और प्रदेश महामंत्री भारत भूषण गुप्ता से भी शिष्टाचार भेंट की. साथ ही उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति के सदस्य इस्तेखार हुसैन से भी सीएम मिले.

Latest and Breaking News on NDTV

मंत्रियों संग की बैठक

आज उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर बैठक की. इस बैठक में कई मंत्री शामिल हुए. चुनाव में सीटवार मंत्रियों को जिम्मेदारी दी गई है. सभी मंत्रियों को प्रभार वाले क्षेत्र में हफ्ते में दो दिन रात्रि विश्राम करना होगा. कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बताया क‍ि बैठक में विकास परियोजनाओं, बाढ़ की स्थिति आदि पर चर्चा की गई. सभी 10 सीटें जीतनी हैं. इसी कारण विधानसभा उपचुनाव पर भी चर्चा की गई. बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने सभी मंत्रियों को अपने प्रभारी क्षेत्र में जब तक चुनाव समाप्त नहीं हो जाएं, दो दिन-रात्रि विश्राम के निर्देश दिए.

Latest and Breaking News on NDTV

पीएम मोदी भी एक्टिव

जाहिर है सीएम योगी इस उपचुनाव से पहले प्रदेश के नेताओं से मिलकर सभी तरह की समस्याओं को दुरुस्त कर लेना चाहते हैं. पीएम मोदी और अमित शाह भी उत्तर प्रदेश में जीत के बीच आने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए मंथन कर रहे हैं. यही कारण है कि उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर उन्हें प्रदेश के राजनीतिक हालात, संगठन की हालत और लोकसभा चुनाव में आए नतीजे से जुड़े तथ्यों से अवगत कराया था. इसके बाद वह पीएम मोदी से भी आज मिले थे. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. बताया जा रहा है कि दिल्ली में मेल-मुलाकातों और बैठकों का यह दौर अभी आगे भी जारी रह सकता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्या मुस्लिम पर्सनल लॉ से 15 साल की लड़की को शादी की इजाजत देना संभव? सुप्रीम कोर्ट आज सुनेगा केस
योगी आदित्यनाथ के BJP विधायकों और नेताओं से ताबड़तोड़ मुलाकातों के क्या हैं मायने?
तेजस्वी यादव के लिए तब बिहार स्विट्जरलैंड था...जानें प्रशांत किशोर ने क्यों कहा ऐसा
Next Article
तेजस्वी यादव के लिए तब बिहार स्विट्जरलैंड था...जानें प्रशांत किशोर ने क्यों कहा ऐसा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;