"युवा, महिला, किसान और ग़रीबों का कल्याण...": बीजेपी के संकल्प पत्र की प्रशंसा में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने कहा कि बीजेपी केवल राजनीतिक दल मात्र नहीं बल्कि भारत के विज़न को मिशन मानकर पूरा करने की जनता की आकांक्षा का प्रतीक है. पीएम मोदी की का विज़न हम सबका मिशन है.

उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ( फाइल फोटो )

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजदूगी में अपना 'संकल्प पत्र' जारी किया. पार्टी ने अपने संकल्प पत्र (Sankalp Patra) को 'मोदी की गारंटी' नाम दिया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी के संकल्प पत्र की प्रशंसा की. सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकल्प पत्र जारी किया है. बीजेपी ने 2014 से अबतक सभी चुनावों में हमने संकल्प पत्र जारी किया. संकल्प पत्र की पहली चार लाइनों में युवा, महिला, ग़रीब और किसान को समर्पित है.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने कहा कि बीजेपी केवल राजनीतिक दल मात्र नहीं बल्कि भारत के विज़न को मिशन मानकर पूरा करने की जनता की आकांक्षा का प्रतीक है. पीएम मोदी की का विज़न हम सबका मिशन है. संकल्प पत्र मोदी की गारंटी पर देश को विश्वास है. मोदी की गारंटी को आधार बनाकर अगले पांच साल क्या करना है, इसकी योजना संकल्प पत्र में है. 80 करोड़ लोगों को मुफ़्त राशन, साथ करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना की सुविधा, जनधन अकाउंट के ज़रिए भ्रष्टाचार पर अंकुश, चार करोड़ ग़रीबों को घर, बारह करोड़ किसानों को सम्मान निधि जैसी योजनाएं मोदी की गारंटी हैं और आगे भी जारी रहेगा.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज़ादी के अमृत काल का ये पहला चुनाव है. इसमें आत्मनिर्भर और विकसित भारत का लक्ष्य लेकर चुनाव हो रहा है. युवा, महिला, किसान और ग़रीबों का कल्याण हमारे संकल्प के आधार हैं. ये पहला आम चुनाव है जिसके परिणाम को लेकर लोगों में आश्वस्ति का भाव देखने को मिल रहा है. वन नेशन वन इलेक्शन की भावना को संकल्प पत्र में जगह दिया गया है. तीन करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य, फसलों के लिए एमएसपी में बढ़ोतरी समेत कई योजनाओं की प्रतिबद्धता संकल्प पत्र में दिया हुआ है, पेपर लीक नियंत्रण क़ानून को भी संकल्प पत्र में जगह दिया गया है.

ये भी पढ़ें : अमेरिका में रची सलमान के घर पर फायरिंग की साजिश, कैसे हुआ हथियार का बंदोबस्त? जानें पूरी इनसाइड स्टोरी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले की जांच करेगी क्राइम ब्रांच