"गाय का दूध तो हर कोई निकाल सकता है, लेकिन..."; गुजरात में AAP के प्रदर्शन पर बोले अरविंद केजरीवाल

आप पार्टी के मुखिया और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, "एक साल में हमें पंजाब मिला, दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव भी हमने जीता, गोवा में 2 विधायक और गुजरात में 14 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 5 विधायक हमारे बने. 

अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना.

नई दिल्ली:

गुजरात चुनाव में मिले वोटों की बदौलत आप को राष्ट्रीय पार्टी का तमगा हासिल हो गया, हालांकि आप को गुजरात में थोड़े और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी.  दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में 5 सीटें जीतना उतना ही मुश्किल है जितना "बैल का दूध निकालना". उनका बयान दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) की राष्ट्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता करते हुए आया. दिल्ली सीएम ने कहा, "एक साल में हमें पंजाब मिला, दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव भी हमने जीता, गोवा में 2 विधायक और गुजरात में 14 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 5 विधायक हमारे बने. 

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि गुजरात की सफलता के संदर्भ में, एक व्यक्ति ने कहा कि गाय का दूध तो हर कोई निकाल सकता है, लेकिन हमने बैल का दूध निकाला.' 2027 में गुजरात में हमारी सरकार बनेगी. आप को राष्ट्रीय दर्जा मिलने के बाद रविवार को पहली बार आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई. राष्ट्रीय परिषद में, पार्टी के नेताओं ने विभिन्न राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की और प्रस्ताव पारित किए. अरविंद केजरीवाल ने लोगों से चीनी सामानों का बहिष्कार करने को कहा. 

इसके उन्होंने पीएम मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, सरकार को जवानों की जान की परवाह नहीं है. सरकार ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि भारतीय सैनिकों ने पिछले हफ्ते चीनी सैनिकों को सीमा पर आमना-सामना के दौरान भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने से रोक दिया था, जिससे दोनों पक्षों को चोटें आई थीं. हाल की झड़प जून 2020 में घातक झड़पों के बाद पहली थी जब भारतीय और चीनी सैनिक लद्दाख की गैलवान घाटी में आमने-सामने की लड़ाई में शामिल थे, जिसमें 20 भारतीय सैनिकों की जान चली गई थी.

केजरीवाल ने आरोप लगाया, ''चीन का सामान कौन खरीद रहा है? भाजपा की चीन से सामान खरीदने की क्या मजबूरी है? क्या हम अपना स्वदेशी उत्पादन नहीं बढ़ा सकते? हम चीन से वही सामान खरीदते हैं जो चीन से खरीद सके. हमारे देश में उत्पादित किया जाए. ”  उन्होंने आगे कहा, "सरकार भारत के लोगों को भगा रही है और चीन के लोगों को गले लगा रही है. व्यापारी और उद्योगपति भारत छोड़ रहे हैं."

इस कार्यक्रम में केजरीवाल ने स्पष्ट रूप से आप और अन्य दलों के बीच के अंतर के बारे में भी बताया.  उन्होंने कहा, "एक पार्टी भ्रष्टाचार में लिप्त है, जबकि दूसरी पार्टी गुंडागर्दी को बढ़ावा देती है और गुंडों को आश्रय देती है. लोग देख सकते हैं कि आप ईमानदारी और निष्पक्षता के लिए के लिए खड़ी हुई है."

ये भी पढ़ें : कर्नाटक-महाराष्ट्र बॉर्डर विवाद: 300 से अधिक शिवसेना, कांग्रेस और NCP सदस्यों को सीमा पर रोका गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : देखें VIDEO: घने कोहरे की वजह से ग्रेटर नोएडा में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर भिड़ीं कई गाड़ियां