बंगाल: BJP सांसद को हनुमान जन्मोत्सव में जाने से रोका तो सड़क पर ही पढ़ा हनुमान चालीसा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता व लोकसभा सदस्य लॉकेट चटर्जी को पुलिस ने बृहस्पतिवार को उनके निर्वाचन क्षेत्र हुगली में आयोजित हनुमान जयंती कार्यक्रम में शामिल होने से रोक दिया, जिसके बाद वह सड़क पर ही धरने पर बैठ गईं.

बंगाल: BJP सांसद को हनुमान जन्मोत्सव में जाने से रोका तो सड़क पर ही पढ़ा हनुमान चालीसा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता व लोकसभा सदस्य लॉकेट चटर्जी को पुलिस ने बृहस्पतिवार को उनके निर्वाचन क्षेत्र हुगली में आयोजित हनुमान जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने से रोक दिया, जिसके बाद वह सड़क पर ही धरने पर बैठ गईं. पुलिस के मुताबिक उसने इस सप्ताह की शुरुआत में रामनवमी के दौरान इलाके में दो गुटों के बीच हुई झड़पों के बाद कानून-व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर यह कदम उठाया है.

चटर्जी को पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद सड़क पर ही बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करते देखा गया. भाजपा सांसद हुगली जिले के बांसबेरिया जा रही थीं तभी पुलिस ने उनके काफिले को रोक लिया और वापस लौटने का अनुरोध किया. पुलिस का दावा था कि उनके इलाके में जाने से तनाव पैदा हो सकता है.

चटर्जी ने कहा, ‘‘पुलिस ने मुझे रोक लिया जबकि मैं वहां की स्थानीय सांसद हूं. मुझे वहां आयोजित हनुमान जयंती कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था, लेकिन पुलिस मुझे वापस जाने के लिए कह रही है. क्यों निर्वाचित प्रतिनिधि को अपने निर्वाचन क्षेत्र में जाने से रोका जा रहा है?''

भाजपा नेता ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने घटना की जानकारी राज्यपाल को दी और उन्होंने कहा कि वह इस मामले को देखेंगे. इलाके में जाने से रोके जाने के बाद सांसद और भाजपा कार्यकर्ताओं ने इलाके में प्रदर्शन किय. सांसद ने आरोप लगाया कि ‘‘पुलिस उन्हें बाहरी बता रही हैं.'' उन्होंने सड़क पर ही हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दिया.

पुलिस अधिकारियों को चटर्जी से लौटने और स्थिति सामान्य होने पर किसी और दिन इलाके में जाने का अनुरोध करते देखा गया. पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने चटर्जी की आलोचना करते हुए कहा कि वह समस्याग्रस्त इलाके की शांति भंग करने की कोशिश कर रही हैं.

तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार ने कहा, ‘‘भाजपा राज्य की शांति और सांप्रदायिक सद्भावना को भंग करने की कोशिश कर रही है. जब पुलिस ने शांति बहाल कर दी है तो भाजपा क्यों समस्या पैदा करना चाहती है? शांति की कीमत पर भाजपा वोट हासिल करना चाहती है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि रामनवमी के जुलूस के दौरान दो गुटों में हुई झड़प के बाद हुगली और हावड़ा जिलों में निषेधाज्ञा लागू की गई है. वहीं, कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद हनुमान जयंती के उत्सव के मद्देनजर कानून व्यवस्था कायम रखने में राज्य पुलिस की मदद के लिए बृहस्पतिवार को कोलकाता के कुछ हिस्सों, हुगली और बैरकपुर में केंद्रीय बलों की तैनाती की गई.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)