UP, बिहार सहित दिल्ली-NCR में कब होगी बारिश? पढ़ें- मौसम विभाग की 5 दिनों की भविष्यवाणी

Monsoon Update: राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार शाम को 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के साथ आंधी-तूफान आया था. आंधी-तूफान से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई थी. वहीं अब अगले पांच दिनों तक बारिश होने की कोई संभावना नहीं हैं. 

UP, बिहार सहित दिल्ली-NCR में कब होगी बारिश? पढ़ें- मौसम विभाग की 5 दिनों की भविष्यवाणी

Monsoon Update: राजधानी में सोमवार शाम को भारी बारिश हुई थी.

नई दिल्ली:

Monsoon Update: दक्षिण-पश्चिम मानसून रविवार को केरल पहुंच गया है. इस बार अपने निर्धारित समय से तीन दिन पहले मानसून ने केरल में दस्तक दी है. मौसम कार्यालय के अनुसार अगले तीन चार दिनों में दक्षिण पश्चिम मानसून के मध्य अरब सागर के कुछ हिस्सों, केरल के बाकी हिस्सों, तमिलनाडु के कुछ और हिस्सों, कर्नाटक की ओर बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल हैं. वहीं दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा के लोगों को अभी गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है.  मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले पांच दिनों तक यहां पर बारिश होने की संभावना नहीं है.

यहां क्लिक करके देखें आपके राज्य में कब होगी बारिश

बता दें कि कल यानी 30 मई को राष्ट्रीय राजधानी में बारिश हुई थी. इतना ही नहीं 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के साथ आंधी-तूफान भी आया था. आंधी-तूफान से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई थी. वहीं अब अगले पांच दिनों तक बारिश होने की कोई उम्मीद नहीं है. मौसम कार्यालय के अनुसार 31 मई से लेकर 4 जून तक दिल्ली, हरियाणा और एनसीआर में बारिश नहीं होगी. यानी गर्मी से दिल्ली वासियों ने राहत नहीं मिलने वाली है.

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के बरेली में भीषण सड़क हादसा, एम्बुलेंस को ट्रक ने रौंदा, 7 लोगों को मौत

दिल्ली में कल सैकड़ों पेड़ उखड़े गए थे

राजधानी में सोमवार शाम को 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी-तूफान आने और भारी बारिश के कारण दो लोगों की मौत हो गई थी. जबकि कई लोग घायल हुए थे. शहर में कई पेड़ उखड़ गए थे, सड़क और हवाई यातायात बाधित हुई थी. ऐतिहासिक जामा मस्जिद समेत कई इमारतों तथा वाहनों को नुकसान भी पहुंचा था. पुलिस और दमकल विभाग के पास बचाव के सैकड़ों फोन आए थे. जबकि लोगों को लुटियंस दिल्ली, आईटीओ, कश्मीरी गेट, एमबी रोड और राजघाट समेत कई इलाकों में जलभराव और पेड़ उखड़ने के कारण भारी यातायात संबंधी जाम का सामना करना पड़ा था. (भाषा इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड की जांच करेगी SIT,6 संदिग्ध गिरफ्तार