दिल्ली-NCR में आज आंधी-तूफान के साथ बारिश के आसार, जानें- अपने इलाके का हाल

Weather Updates: IMD ने कहा है कि दक्षिण, दक्षिण पूर्व दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, रेवाड़ी, सोहाना, फरुखनगर और मानेसर (हरियाणा) के अलग-अलग स्थानों के आसपास और उससे सटे क्षेत्रों में 30-40 किमी / घंटा की गति के साथ धूल भरी आंधी आ सकती है और अगले 2 घंटे के दौरान हल्की तीव्रता के साथ बारिश हो सकती है.

दिल्ली-NCR में आज आंधी-तूफान के साथ बारिश के आसार, जानें- अपने इलाके का हाल

दिल्ली में शुक्रवार की शाम गरज के साथ बूंदा बांदी और तेज हवाओं के चलने से लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली.

नई दिल्ली:

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अनुमान जताया है कि अगले दो घंटे के अंदर दिल्ली-NCR में 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी चल सकती है और कई इलाकों में बारिश हो सकती है. IMD ने कहा है कि दक्षिण, दक्षिण पूर्व दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, रेवाड़ी, सोहाना, फरुखनगर और मानेसर (हरियाणा) के अलग-अलग स्थानों के आसपास और उससे सटे क्षेत्रों में 30-40 किमी / घंटा की गति के साथ धूल भरी आंधी आ सकती है और अगले 2 घंटे के दौरान हल्की तीव्रता के साथ बारिश हो सकती है.

इससे पहले दिल्ली में शुक्रवार की शाम गरज के साथ बूंदा बांदी और तेज हवाओं के चलने से राजधानी वासियों को गर्मी से कुछ राहत मिली. हालांकि, दिन में  सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रविवार को अधिकतम तापमान 45.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो इस साल अब तक का सबसे अधिक तापमान है.

Weather Update: भीषण गर्मी से तप रहे हैं ये राज्य, यूपी का यह शहर सबसे ज्यादा गर्म; लू की चेतावनी जारी

शुक्रवार को दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के नजफगढ़ में पारा 47.5 डिग्री सेल्सियस और शहर के उत्तर-पश्चिमी हिस्सों के मुंगेशपुर में 47.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. पीतमपुरा, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, जाफरपुर, रिज और पालम के मौसम केंद्रों में पारा क्रमश: 47 डिग्री सेल्सियस, 46.2 डिग्री सेल्सियस, 46.1 डिग्री सेल्सियस, 46 डिग्री सेल्सियस, 45.7 डिग्री सेल्सियस और 45.1 डिग्री सेल्सियस तक उछला.

edqajfno

केरल में लगातार भारी बारिश, मौसम विभाग ने सात जिलों में किया ऑरेंज अलर्ट जारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में कहा है कि पंजाब और हरियाणा पर बने एक चक्रवाती परिसंचरण के कारण शनिवार को रुक-रुक कर गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. IMD के मुताबिक, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण कल यानी रविवार से उत्तर पश्चिमी भारत में गरज के साथ बारिश हो सकती है. विभाग के मुताबिक दिल्ली में मंगलवार तक अधिकतम तापमान गिरकर 37 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.