'हमने हमेशा से जन सरोकार के मुद्दों की लड़ाई लड़ी है', बिहार में महागठबंधन के प्रतिरोध मार्च में तेजस्वी ने कहा

बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद के नेता तेजस्वी यादव ने रविवार को आरोप लगाया कि देश में बेरोजगारी और महंगाई हद से ज्यादा बढ़ गई है, लेकिन भाजपा नीत केंद्र सरकार ने जनता की समस्याओं से मुंह मोड़ लिया है.

'हमने हमेशा से जन सरोकार के मुद्दों की लड़ाई लड़ी है', बिहार में महागठबंधन के प्रतिरोध मार्च में तेजस्वी ने कहा

तेजस्वी ने कहा कि बेरोजगारी, गरीबी, महंगाई देश में बड़ी समस्या है. अर्थव्यवस्था चरमरा गई है

पटना:

बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने रविवार को आरोप लगाया कि देश में बेरोजगारी और महंगाई हद से ज्यादा बढ़ गई है, लेकिन भाजपा नीत केंद्र सरकार ने जनता की समस्याओं से मुंह मोड़ लिया है. पटना के सगुणा मोड़ के पास केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ विपक्षी दलों के प्रतिरोध मार्च की शुरुआत करते हुए बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने अपने संबोधन के दौरान यह आरोप लगाया.

तेजस्वी ने कहा, ‘‘बेरोजगारी, गरीबी, महंगाई देश में बड़ी समस्या है. अर्थव्यवस्था चरमरा गई है. किसानों की स्थिति दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है. लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार ने लोगों की समस्याओं से मुंह मोड़ लिया है.''उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी और महंगाई हद से ज्यादा बढ़ गई है और ‘‘बहरी और गूंगी'' सरकार को जगाने के लिए आवाज उठाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है.

सगुणा मोड़ से शुरू हुआ यह मार्च डाक बंगला चौराहे पर समाप्त हुआ. विपक्ष द्वारा राज्य के अन्य जिलों में भी इसी तरह का विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.इस प्रतिरोध मार्च को अन्य विपक्षी दलों भाकपा, माकपा, भाकपा (माले) और कांग्रेस ने भी समर्थन दिया था.

राजद नेता शिवानंद तिवारी ने प्रतिरोध मार्च को लेकर कहा कि प्रतिरोध मार्च अप्रत्याशित रूप से सफल रहा. ईमानदारी की बात है कि मुझे ऐसी भागीदारी की उम्मीद नहीं थी. स्वाभाविक है कि राजद के सामाजिक आधार वाले समूह के लोग तो थे ही. लेकिन हर तबके के लोगों की इस मार्च में शिरकत थी. महंगाई ने मध्य और निम्न मध्य वर्ग के जीवन को दुभर बना दिया है. संभवतः आज के मार्च को उन्होंने अपना विरोध जताने का ज़रिया बना लिया था. संभवतः मार्च के अप्रत्याशित रूप से सफल होने की यही वजह रही. सत्ताधारी गठबंधन प्रतिरोध मार्च को असफल और जनता द्वारा नकार दिए जाने का बयान देने की औपचारिकता को तो निभाएगा ही. लेकिन सच्चाई तो यह है कि आज के कार्यक्रम की सफलता ने उनको रात में करवट बदलने पर तो ज़रूर मजबूर कर दिया है.

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : JDU छोड़ने पर RCP सिंह ने बिहार सीएम को घेरा, देखिए उन्होंने NDTV से क्या कहा?