ऑनलाइन की जगह कैश पेमेंट करने की मांग नहीं पूरी होने पर कस्टमर के साथ मारपीट और गाली-गलौज करने वाले उबर कैब के ड्राइवर को असम पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार ड्राइवर पर मारपीट के बाद सवारी पर कार चढ़ाकर भागने की कोशिश करने का भी आरोप है. दरअसल, मोहम्मद अबुजर चौधरी और निकिता जैन नाम के दो पत्रकारों ने ट्वीट कर घटना की जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था कि वे आज सुबह उबर कैब में यात्रा कर रहे थे. ऐप पर उनका डिफ़ॉल्ट पेमेंट मोड (भुगतान के लिए पहले से तय किया गया तरीका) ऑनलाइन पर सेट किया हुआ था.
निकिता जैन ने आरोप लगाया कि ड्राइवर ने ऑनलाइन के बदले कैश पेमेंट की मांग की. लेकिन जब उसे यह बताया गया कि यात्रा शुरू होने के बाद पेमेंट मोड को बदलना संभव नहीं है, तो वो भड़क गया और उसके सहयोगी को डंडे से पीटा. इस पर जब उन्होंने कहा कि वे पुलिस में शिकायत दर्ज करेंगे तो उसने उनपर कार चढ़ाकर भागने की कोशिश की. जैन ने ड्राइवर पर उन्हें "बांग्लादेशी" कहने का भी आरोप लगाया है.
We had booked an Uber for Kamakhya in #Guwahati. The online was payment but he wanted cash. He then got aggressive and beat @MohdAbuzarCh with a rod. When we said we will file a complaint he tried to run over my colleague with his car. He also called us Bangladeshi @assampolice pic.twitter.com/aNwJFxz9Q9
— Nikita Jain (@nikita_jain15) May 28, 2022
निकिता जैन ने ट्वीट कर कहा, "हमने गुवाहाटी में कामाख्या के लिए एक उबर बुक किया था. पेमेंट मोड ऑनलाइन था, लेकिन ड्राइवर कैश चाहता था. ऐसा नहीं होने पर वो भड़क गया और मोहम्मद अबुजर चौधरी को रॉड से पीटा. जब हमने कहा कि हम शिकायत दर्ज करेंगे तो उसने मेरे सहयोगी पर कार चढ़ाने की कोशिश की. उसने हमें बांग्लादेशी भी कहा." उन्होंने असल पुलिस को भी अपने ट्वीट में टैग किया है.
Here is how the driver tried to run over @MohdAbuzarCh @Uber_India https://t.co/gl4XN2pclT pic.twitter.com/p7cz6KwqdH
— Asad Ashraf (@Asad_Ashraf88) May 28, 2022
इधर, गुवाहाटी पुलिस ने निकिता के ट्वीट का जवाब दिया और जल्द जानकारी मांगी. मामले में पुलिस आयुक्त हरदी सिंह ने व्यक्तिगत रूप से संज्ञान लेते हुए ट्वीट का जवाब दिया और कहा, "कार्रवाई शुरू कर दी गई है." वहीं, एक अन्य पत्रकार (जो मोहम्मद अबुजर चौधरी के दोस्त हैं) ने घटना का एक चौंकाने वाला वीडियो ट्वीट किया, जिसमें ड्राइवर को अपनी कार से वीडियो रिकॉर्ड करने वाले व्यक्ति की ओर तेजी से बढ़ते हुए देखा जा सकता है.
मामले में उबर इंडिया ने भी ट्वीट का जवाब दिया और जानकारी मांगते हुए "आवश्यक कार्रवाई" का वादा किया. इधर, कार्रवाई के बाद दोनों पत्रकारों ने ट्विटर पर पुलिस को धन्यवाद दिया है. गौरतलब है कि उबर कैब के संबंध में पहले भी कई शिकायतें मिल चुकी हैं. ग्राहकों ने कहा है कि कैब चालक नकद भुगतान नहीं करने पर ट्रिप से इनकार करते हैं. जबकि, ड्राइवरों का दावा है कि कैश पेमेंट उनके लिए आसान है.
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