विज्ञापन
Story ProgressBack

जरा इन जनाब की उम्र का अंदाजा लगा लीजिए, एयरपोर्ट के अधिकारी भी चकरा गए

गुरसेवक अमेरिका जाने के लिए इतना उतावला था कि वह जग्गी की बात को मान गया और एडवांस के रूप में 30 लाख रुपए जग्गी को दे दिया. फिर जग्गी ने एक जाली पासपोर्ट तैयार किया और जाली पासपोर्ट पर वीजा लगावा दिया.

Read Time: 3 mins
जरा इन जनाब की उम्र का अंदाजा लगा लीजिए, एयरपोर्ट के अधिकारी भी चकरा गए
पुलिस ने आरोपी और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है.
नई दिल्ली:

विदेश जाने की ललक में कुछ युवा कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार हो जाते है. बिचौलियों को मोटी रकम तो देते है, साथ में खतरा उठाने के लिए भी तैयार हो जाते हैं. एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ ने एक दंपत्ति को पकड़ा जो मेकअप करवा करके बुजुर्ग दिखा रहा था. दरअसल एजेंट ने इनका एक जाली पासपोर्ट बनवाया था और दिल्ली से कनाडा की टिकट करवा दी था. कनाडा जाने के लिए ये पति-पत्नी दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच गए. जब दोनों इमिग्रेशन विंडो पर पहुंचे तो काउंटर पर बैठे शख्स को उन पर शक हुआ. शक की शुरुआत उम्र और आवाज को लेकर हुई. पासपोर्ट में उम्र 67 साल थी. नाम रशविंदर लिखा था.

24 साल निकली आरोपी की आयु

इमिग्रेशन विंडो पर बैठ कर्मचारी को जब शक हुआ तो उसने  उनके चलने और स्किन पर ध्यान दिया. जब उसे यात्री की उम्र 67 साल की नहीं लगी तो उसने सीआईएएफ से संपर्क किया. सीआईएसएफ ने पूछताछ की तो पता चला कि ना तो पासपोर्ट असली है ना चेहरा असली है. यहां तक की नाम भी नकली निकला. जांच करने पर पता चला कि यात्री की उम्र 67 साल नहीं बल्कि 24 साल की थी. उसका असली नाम गुरसेवक है. जबकि पासपोर्ट पर उसका नाम रशविंदर लिखा हुआ था.

60 लाख रुपये में बना पासपोर्ट

गुरसेवक ने पूछताछ में बताया कि उसकी मुलाकात जग्गी नाम के एक ट्रेवल एजेंट से हुई. गुरसेवक अमेरिका जाना चाहता था और जग्गी ने उसे कहा कि उसे और उसकी पत्नी को 60 लाख रुपये में वह अमरीका पहुंचा देगा. कनाडा तक फ्लाइट से जाना था और कनाडा के बाद अमेरिका जाने के लिए दोनों को डंकी रूट का इस्तेमाल करना था. 

Latest and Breaking News on NDTV

गुरसेवक अमेरिका जाने के लिए इतना उतावला था कि वह जग्गी की बात को मान गया और एडवांस के रूप में 30 लाख रुपये जग्गी को दे दिया. फिर जग्गी ने एक जाली पासपोर्ट तैयार किया और जाली पासपोर्ट पर वीजा लगा और फिर जाली पासपोर्ट की उम्र के हिसाब से गुरसेवक और उसकी पत्नी का मेकअप किया गया.

Latest and Breaking News on NDTV

इस पूरे मामले में एयरपोर्ट थाना पुलिस ने एक एफआईआर दर्ज की गुड सेवक और उसकी पत्नी को फेक पासपोर्ट और गलत तरीके से विदेश जाने की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया. इसके बाद पुलिस की टीम पीलीभीत पहुंची और वहां से एजेंट जगजीत उर्फ़ जग्गी को भी गिरफ्तार किया गया. फिलहाल इस पूरे मामले की जांच जारी है और पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि जगजीत ने इस तरीके से कितने लोगों को विदेश भेजा है.

ये भी पढ़ें- "जो मुझे कहना था, मैंने कह दिया, वह सच्चाई है...": लोकसभा में दिए भाषण के कुछ अंश हटाने पर राहुल गांधी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कैरिबियाई में ये कैसा तूफान बेरिल, जिससे बारबाडोस में फंसी हुई है भारतीय क्रिकेट टीम
जरा इन जनाब की उम्र का अंदाजा लगा लीजिए, एयरपोर्ट के अधिकारी भी चकरा गए
जान बची तो लाखों पाए...कुएं में फंसे तेंदुए की समझदारी तो देखिए -Video
Next Article
जान बची तो लाखों पाए...कुएं में फंसे तेंदुए की समझदारी तो देखिए -Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;