विज्ञापन

मुकेश सहनी के पिता को इतनी बेरहमी से मार दिया, बिहार में अपराधियों के इतने बुलंद क्यों हौसले?

Mukesh Sahani's Father Murder: जीतन सहनी का शव घर के भीतर से क्षत-विक्षत हालत में बरामद किया गया है. क्षत-विक्षत अवस्था में पड़े शव को देखने से यह लग रहा है कि हत्या में धारदार हथियार का उपयोग किया गया है.

मुकेश सहनी के पिता को इतनी बेरहमी से मार दिया, बिहार में अपराधियों के इतने बुलंद क्यों हौसले?
दरभंगा में हत्या
पटना/दरभंगा:

दरभंगा में विकासशील इंसान पार्टी (VIP) पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) के पिता जीतन सहनी की नृशंस हत्या ने बिहार की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं. जीतन सहनी का शव घर के भीतर क्षत-विक्षत हालत में मिला. हत्या निर्ममता से की गई थी कि देखने देखा, वह हिल गया. इस हत्याकांड को लेकर विपक्ष नीतीश सरकार को घेर रही है. बीते दिनों बिहार के मुजफ्फरपुर में एक पत्रकार की हत्या ने सरकार पर सवाल खड़े किए थे.

हत्या की घटनाओं से हिला बिहार!
बीते दिनों में बिहार की राजधानी पटना में दो मासूम बच्चों की निर्मम हत्या कर दी गई थी. 12 साल के विवेक और 11 साल के प्रत्यूष का शव बेऊर थाना क्षेत्र में एक पेट्रोल पंप के पास पानी से भरे गड्ढे में मिला था. बच्चों के हाथ-पैर बंधे हुए थे और शरीर पर चाकू के निशान भी थे. बीते दिनों में CM नीतीश के गृह जिला नालंदा में दिनदहाड़े एक महिला की गोली मारकर किया हत्या कर दी गई. बताया जाता है कि महिला अपने पड़ोस में रहने वाले शख्स से कर्ज के रूपए वापस मांगने कई थी. बिहार के सीतामढ़ी जमीन विवाद में एक भाई ने अपने छोटे भाई की गला काटकर हत्या कर दी है. बिहार के मुंगेर जिला में अपराधियों ने दो युवकों की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई. एनएच 333बी बांक मोड़ पर संगीता होटल के पान मसाला खाने के लिए रूके थे, तभी उनपर फायरिंग हुई और गोली लगने से उनकी मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार सहनी के पिता घर पर अकेले थे. पुलिस इसे मामले को आपसी रंजिश से जोड़कर देख रही है, हालांकि असली वजह तफ्तीश के बाद ही सामने आएगी. दरभंगा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जगुन्नाथ रेड्डी जला रेड्डी ने बताया कि मुकेश सहनी के पिता की हत्या के मामले में ग्रामीण पुलिस अधीक्षक काम्या मिश्रा के नेतृत्व में के एसआईटी का गठन किया गया है, जिसमें बिरौल अनुमंडल के अनुमंडल पुलिस अधिकारी मनीष कुमार चौधरी एवं बिरौल थाना अध्यक्ष भी शामिल है.

केंद्र सरकार में मंत्री और बिहार के बड़े नेता जीतन राम मांझी ने एक्स पोस्ट में कहा, "वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या की सूचना से स्तब्ध हूं. मैं राज्य सरकार से मांग करता हूं कि दोषियों को अविलंब गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल कराया जाए. मैं और मेरी पार्टी इस दुख की घड़ी में हर तरह से मुकेश सहनी जी के साथ है."

मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर नेताओं ने क्या कहा?
VIP पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर बिहार सरकार में मंत्री व JDU नेता विजय चौधरी ने कहा, "...यह अत्यंत दुखद घटना है. सरकार इसे गंभीरता से ले रही है. प्रशासन, पुलिस अधिकारियों को निर्देश है कि अपराधी किसी भी हाल में बचने नहीं चाहिए. मुकेश सहनी प्रदेश के मंत्री रहे हैं और एक पार्टी के संस्थापक हैं. इस लिहाज से यह मामला काफी गंभीर है, जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा."

VIP पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर आरएलएम प्रमुख उपेन्द्र कुशवाह ने कहा, "हमें यह खबर सुनकर काफी दुख हुआ. यह घटना कैसे हुई. इसकी तह तक जाने की जरूरत है. हमने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि वे खुद इस घटना का संज्ञान लें ताकि सच का पता जल्दी चले और आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो."

VIP पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर भाजपा नेता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा, "जिस तरह से मुकेश सहनी के पिता की हत्या हुई है यह बहुत दु:ख की बात है. इस दुख की घड़ी में हम सब मुकेश सहनी के साथ हैं. हम सब कभी कल्पना नहीं कर सकते कि उनकी हत्या इस तरह होगी.

VIP पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर बिहार के मंत्री मदन सहनी ने कहा, "पुलिस अधिकारी मौके पर हैं और जांच चल रही है. मुकेश सहनी के पिता के आवास पर कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है. आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि मामले में तुरंत कार्रवाई की जाएगी."

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा, "मुकेश सहनी के पिता की हत्या अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण हैं. दुख का विषय है, मैं सरकार की तरफ से स्पष्ट करना चाहता हूं कि शीघ्र कार्रवाई की जाएगी और आरोपियों को तुरंत सलाखों के पीछे भेजा जाएगा. सरकार मुकेश सहनी के परिवार के साथ खड़ी है."

विकासशील इंसान पार्टी(VIP) प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या पर निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने कहा, "बिहार में लगातार, हत्या, घटनाएं और बच्चियों का शोषण हो रहा है. एक दिन पहले दो बच्चों की हत्या कर दी गई, इससे पहले मुजफ्फरपुर में नौकरी के नाम पर शारीरिक और यौन शोषण. बिहार के हर ज़िले में हत्या का सिलसिला और आज एक संघर्षशील नेता के पिता की हत्या... पूरा बिहार अपरधियों की चंगुल में है. अपराधी और नेता के गठजोड़ से बिहार चल रहा है. नीतीश बाबू के सुशासन का क्या हुआ? क्या यही सुशासन है? मैं इस हत्या के हत्यारे की गिरफ्तारी, SPG ट्रायल की मांग करता हूं."

बिहार के दरभंगा में विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने कहा, "मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर मैं दु:ख जताता हूं और अपराधी बच नहीं पाएगा. राज्य सरकार इस मामले को लेकर गंभीर है..."

विकासशील इंसान पार्टी(VIP) प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या पर भाजपा नेता अजय आलोक ने कहा, "हत्या किसी की भी हो यह एक जघन्य अपराध है... 72 घंटों के अंदर इसका उद्बोधन होगा... सभ्य समाज में आप अपराध को रोक नहीं सकते हैं चाहे आप कितने ही सक्षम हो जाए, इसका एक उदाहरण अमेरिका है जहां ट्रंप पर हमला हो गया... राज्य सरकार अंकुश लगाना जानती है और इसे गंभीरता लेते हुए इसका उद्बोधन किया जाएगा..."

VIP प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या पर RJD नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, "आज सुबह बिहार से दुखद खबर सामने आई है, जहां मुकेश सहनी के पिता की हत्या कर दी गई। यह अत्यंत दुखद है। शासन-प्रशासन में बैठे लोगों को जवाब देना होगा। अब जनता शांत नहीं बैठेगी। बिहार में जब राजनेता का परिवार सुरक्षित नहीं है तो आम लोग तो भगवान भरोसे हैं..."

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर राजद नेता मनोज झा कहते हैं, "...राज्य में कानून-व्यवस्था नहीं है और लोग इससे त्रस्त हैं...मामले में आवश्यक कार्रवाई की जानी चाहिए. अगर बिहार सरकार राज्य को संभालने में सक्षम नहीं है. मुख्यमंत्री को कहना चाहिए 'मैंने इस्तीफा दिया'...'

ये भी पढ़ें:- 
बिहार: दरभंगा में वीआईपी पार्टी के प्रमुख मुकेश साहनी के पिता की हत्‍या, घर में मिला शव

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
मुकेश सहनी के पिता को इतनी बेरहमी से मार दिया, बिहार में अपराधियों के इतने बुलंद क्यों हौसले?
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Next Article
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com